Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

कर्नाटक चुनावों पर पायलट का बड़ा बयान, क्या कांग्रेस के लिए संजीवनी बन रहे पायलट

Trinath Mishra
13 May 2023 11:16 AM GMT
कर्नाटक चुनावों पर पायलट का बड़ा बयान, क्या कांग्रेस के लिए संजीवनी बन रहे पायलट
x

भाजपा पर वार, भ्रष्टाचार का खुलकर प्रतिकार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सबके सामने हैं कांग्रेस को बहुमत मिलते ही प्रतीत हो रही है और ऐसे में अब यह लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी क्या अपना वर्चस्व कायम रख पाने में नाकाम हो रही है….

इसी बीच राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच की तल्ख़ियां भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है… सचिन पायलट पद यात्रा कर रहे हैं और अपनी पदयात्रा को अब वह कर्नाटक में मिल रही बंपर जीत से जोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं…. पायलट ने यह भविष्यवाणी पहले ही की है कि इस चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी और बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा. पायलट ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अजमेर से जयपुर के बीच 'जन संघर्ष यात्रा' निकाली है. इस यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कर्नाटक और राजस्थान चुनाव को लेकर भी बात की.

सचिन पायलट ने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस भारी बहुत से जीतेगी. हमने सीएम बोम्मई सरकार के खिलाफ '40 प्रतिशत कमिशन सरकार' का आरोप लगाया था और जनता ने हमपर भरोसा किया था. इसलिए कांग्रेस को आज बहुमत मिल रही है."

पायलट ने अपनी पदयात्रा को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, "राजस्थान में भी हमने यही किया था. अगर हम साढ़े चार साल बाद काम नहीं करेंगे तो हम विश्वसनीयता कैसे कायम करेंगे. न मैं प्रतिशोध की भावना रखता हूं न किसी व्यक्ति के खिलाफ हूं, लोग हमपर कैसे भरोसा करेंगे. यह यात्रा भ्रष्टाचार के खिलाफ है और नौजवानों के हित में है. जो हमने विपक्ष में रहते हुए कहा उस पर हमें कार्रवाई करनी चाहिए. छह महीने बाद जब हम चुनाव में जाएंगे तो जनता को क्या जवाब देंगे."

सचिन पायलट ने आगे कहा कि 'कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है. हमेशा नौजवानों के साथ रही है.मैं यही बात कह रहा हूं.' सचिन पायलट की पदयात्रा में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. इसको लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, 'मैंने एक दिन पहले जन संघर्ष यात्रा की घोषणा की और जनता इससे जुड़ रहे हैं. मैं जनता की आवाज उठा रहा हूं. लोगों को लग रहा है कि यह सही मुद्दा है इसलिए लोग जुड़ रहे हैं.' राजस्थान चुनाव में बीजेपी की स्थिति को पायलट किस तरह से देखते हैं?

इस पर पालयट ने कहा, 'राजस्थान में बीजेपी का कोई स्थान नहीं है, पीएम मोदी आते हैं और हमारी पार्टी पर चुटकी लेते हैं. लेकिन बीजेपी के अंदर क्या हो रहा है वह देखना चाहिए. सिर फुटौव्वल हो रहा है. यह नहीं दिखता, पूरा बिखरा हुआ है. बीजेपी विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही है।'

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story