Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कई सालों बाद आई बुद्धि', 22 जनवरी को सिद्दारमैया सरकार 32 हजार मंदिरों कराएगी विशेष पूजा; आयोजन पर BJP का आया जवाब

Shashank
9 Jan 2024 8:07 AM GMT
कई सालों बाद आई बुद्धि, 22 जनवरी को सिद्दारमैया सरकार 32 हजार मंदिरों कराएगी विशेष पूजा; आयोजन पर BJP का आया जवाब
x

कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने राज्य के सभी मंदिरों में विशेष प्रार्थनाएं कराने वाली है। कांग्रेस ने इस दिन सभी मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन कराने के लिए अपने हिंदू धर्म विभाग को निर्देश दिया है। कर्नाटक सरकार के इस फैसले पर भाजपा नेताओं ने खुशी जाहिर की है। भाजपा नेता सीटी रवि ने कहा कि यह कर्नाटक सरकार का अच्छा फैसला है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भाजपा नेताओं में जबरदस्त उत्साह है। मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने तो 22 जनवरी को दिवाली मनाने का फैसला किया है। वहीं, दूसरी ओर कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने राज्य के सभी मंदिरों में विशेष प्रार्थनाएं कराने वाली है। कांग्रेस ने इस दिन सभी मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन कराने के लिए अपने हिंदू धर्म विभाग को निर्देश दिया है।


कर्नाटक के मंदिर में 22 को होगी विशेष पूजा

कर्नाटक के मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा,"22 जनवरी (अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठापन के अवसर पर) पर विशेष पूजा आयोजित करने के लिए 34,000 मंदिरों को एक परिपत्र जारी किया गया है।"


सिद्धारमैया सरकार के फैसला पर भाजपा नेताओं ने जताई खुशी

सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले पर भाजपा विधायक सीएन अश्वथनारायण ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा,"यह कर्नाटक सरकार द्वारा लिया गया सही निर्णय है। मैं वास्तव में लिए गए निर्णय की सराहना करता हूं।" कर्नाटक सरकार राज्य भर के सभी मंदिरों में पूजा-अर्चना करेगी।”

वहीं, भाजपा नेता सीटी रवि ने कहा,"यह कर्नाटक सरकार का अच्छा फैसला है। हम भी उन्हें धन्यवाद देते हैं। उन्होंने एक अच्छा निर्णय लिया है। कई साल बाद कांग्रेस को बुद्धि आ गई है।"

भाजपा नेता ने आगे कहा,"भगवान राम सबके हैं। कांग्रेस ने भगवान राम को छोड़ दिया था और अब वे उनके पास आ रहे हैं। यह अच्छा है, यह देश के लिए अच्छा होगा।"


विपक्षी नेताओं के अयोध्या आने पर सस्पेंस बरकरार

बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) सीपीएम ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है। वहीं, विपक्षी दल इस समारोह में जाएंगे या नहीं इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।


Next Story