Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कहानी दरंभगा AIIMS की जो भाषणों में तो पूरी तरह तैयार हो गई, लेकिन असल में AIIMS बना नहीं।

Sharda Singh
20 Sep 2023 8:13 AM GMT
कहानी दरंभगा AIIMS की जो भाषणों में तो पूरी तरह तैयार हो गई, लेकिन असल में AIIMS बना नहीं।
x

कहानी दरंभगा AIIMS की जो भाषणों में तो पूरी तरह तैयार हो गई, लेकिन असल में AIIMS बना नहीं।

अगर आपको याद हो तो साल 2019 और 2020 के चुनाव से पहले दरभंगा एम्स बीजेपी और जेडीयू के लिए एक बड़ा मुद्दा बना हुआ था, लेकिन रास्ते अलग होते ही अब दोनों आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में लगी पड़ी है।

आखिर ये शख्स कौन है?

दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारो की भीड़ में एक शख्स राम बहादुर शाह को बहुत गौर से सुन रहे है। आखिर ये शख्स ऐसा क्या कह रहा है, कि पीएम मोदी इसकी बाते टकटकी लगाए सुन रहे है। तो चलिए हम आपको बता देते है आखिर ये शख्स कौन है? कहा का है? जो सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहे है।

राम बहादुर साह दरभंगा के रहने वाले है, जो पेशे से एक सरकारी स्कूल से सेवानिवृत्त शिक्षक है। बीते दिन वो दिल्ली मेट्रो से एयरपोट जा रहे थे इसी दौरान उनकी मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से होती फिर वो कहते है

सर, दरभंगा एम्स राजनीति में फंस गया है. आप ही कुछ कीजिए... दिल्ली मेट्रो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राम बहादुर शाह के गुहार लगाने की यह कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 2015 में पहली बार बिहार में पटना के अलावा एक और एम्स बनाने की कवायद शुरू हुई थी, लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी इसका नतीजा शून्य ही रहा.

क्यों सुर्खियों में हैं दरभंगा एम्स?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 अगस्त को पंचायती राज परिषद बंगाल के एक कार्यक्रम में दरभंगा एम्स का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए कई जगहों पर एम्स का निर्माण कराया गया है. प्रधानमंत्री भी अपने भाषणो में दरभंगा में एम्स बनाने की बात कहीं थी, बिहार में दरभंगा एम्स पर मचे सियासी बवाल के बीच प्रधानमंत्री के भाषण के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इसे झूठ करार बता दिया।

Next Story