Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'हम जन्मजात रामभक्त', कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी बोले- राजीव गांधी की वजह से खुला राम मंदिर का ताला

SaumyaV
8 Jan 2024 4:11 AM GMT
हम जन्मजात रामभक्त, कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी बोले- राजीव गांधी की वजह से खुला राम मंदिर का ताला
x

कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने मंदिर खोलने के लिए कदम उठाए थे। रामलिंगा रेड्डी ने आगे कहा कि मंदिर पर ताला लगा हुआ था। जब वह (राजीव गांधी) प्रधानमंत्री थे तो उस दौरान उस (राम) मंदिर को खोलने के लिए कदम उठाया गया।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। देश के कई दिग्गज नेताओं को निमंत्रण भेजे जा चुके हैं। 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह में विपक्षी नेता अयोध्या आएंगे या नहीं इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। शिवसेना (यूबीटी), सीपीएम सहित कई विपक्षी गुटों ने इस समारोह से दूरियां बना ली है।

राजीव गांधी के कार्यकाल में मंदिर खोलने के लिए उठे कदम: कांग्रेस

इसी बीच रविवार (07 जनवरी) को कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे, तो उन्होंने मंदिर खोलने के लिए कदम उठाए थे।

हम हिंदू धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाते: कांग्रेस नेता

रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए बीजेपी पार्टी पर धर्म को राजनीति में लाने का आरोप लगाया। रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस के लोग जन्मजात हिंदू हैं और हम हिंदू धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाते हैं। ये भाजपा के लोग राजनीति को हिंदू धर्म के साथ मिलाते हैं और वे (भगवान) राम को राजनीति में लाते हैं। हम ये सब चीजें नहीं करते हैं।"

बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे।

इन हस्तियों को मिला निमंत्रण

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने ट्रस्ट ने अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशकों सुभाष घई, राजकुमार हिरानी, संजय लीला भंसाली और रोहित शेट्टी के साथ-साथ निर्माता महावीर जैन को निमंत्रण भेजा है।

इसके अलावा, दक्षिण भारतीय हस्तियों चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी को भी आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होंगे।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story