Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हलचल तेज, पीएम मोदी से मिले CM भजनलाल और दोनों डिप्टी सीएम

SaumyaV
21 Dec 2023 7:55 AM GMT
मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हलचल तेज, पीएम मोदी से मिले CM भजनलाल और दोनों डिप्टी सीएम
x

मंत्रिमंडल के गठन की चर्चा के बीच राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की। मंत्रिमंडल के गठन के साथ ही विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक भी बनाए जाएंगे। आज अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से भी कर सकते हैं मुलाकात।

राजस्थान की नई भाजपा सरकार में मंत्रिमंडल गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। मंत्रिमंडल के गठन की चर्चा के बीच राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की।

मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक भी बनाए जाएंगे

मंत्रिमंडल के गठन के साथ ही विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक भी बनाए जाएंगे। मंत्रिमंडल गठन की कवायद के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा बुधवार को दिल्ली आए थे।

सीएम का आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सहित अन्य नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम भी बताया जा रहा है। इन मुलाकातों में मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है।

जयपुर से दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम ने पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा की। इस दौरान विधानसभा में सत्तापक्ष भाजपा की रणनीति तय करने को लेकर बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार पहले चरण में 15 से 17 मंत्री बनाए जा सकते हैं। फिर लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होने की उम्मीद है।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story