Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

राजस्थान पॉलिटिक्स: क्या राजस्थान कांग्रेस में होने वाला है कुछ बड़ा? पायलट और गहलोत ने की राहुल से मुलाकात

Shivam Saini
6 July 2023 7:31 AM GMT
राजस्थान पॉलिटिक्स: क्या राजस्थान कांग्रेस में होने वाला है कुछ बड़ा? पायलट और गहलोत ने की राहुल से मुलाकात
x
राजस्थान पॉलिटिक्स राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान एक्शन मोड में आ गया है। राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान के बीच आज पार्टी के बड़े नेता बैठक कर रहे हैं. बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सचिन पायलट सहित राज्य के कई नेता मौजूद हैं. AICC मुख्यालय में बैठक चल रही है और कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान एक्शन मोड में आ गया है. राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान के बीच आज पार्टी के बड़े नेताओं ने बैठक की. बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सचिन पायलट समेत प्रदेश के कई नेता मौजूद रहे.

वहीं, बैठक में सीएम अशोक गहलोत वर्चुअली शामिल हुए.

पायलट-गहलोत के बीच छिड़ी जंग को सुलझाने की कोशिश

जानकारों की मानें तो कांग्रेस के शीर्ष नेता आज राजस्थान के नेताओं के साथ रणनीति और चुनावी तैयारियों पर चर्चा कर रहे थे, साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके खिलाफ मोर्चा खोले हुए सचिन पायलट के बीच विवाद को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे. .

राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

राहुल गांधी आज दोपहर यहां पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करने वाले हैं। खड़गे चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ महत्वपूर्ण रणनीति बैठकों की अध्यक्षता कर रहे हैं। वह पहले ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर चुके हैं.

सबकी नजरें राजस्थान पर

सभी की निगाहें राजस्थान पर हैं क्योंकि कांग्रेस सत्ता के हर बदलाव के रुझान को कम करने की कोशिश कर रही है और गहलोत-पायलट के बीच खींचतान आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के लिए मामलों को और अधिक जटिल बना रही है।

बैठक में मौजूद थे ये नेता

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, राज्य के एआईसीसी प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, राज्य इकाई के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, पायलट और राजस्थान के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

Next Story