Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Rajasthan: बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया, विपक्ष ने पलटवार कर बोला- BJP 'नफरत' का इनाम देती है.।

Sharda Singh
28 Sep 2023 6:32 AM GMT
Rajasthan:  बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया, विपक्ष ने पलटवार कर बोला- BJP नफरत का इनाम देती है.।
x

Rajasthan: बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया, विपक्ष ने पलटवार कर बोला- BJP 'नफरत' का इनाम देती है.।

संसद के विषेश सत्र में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी को पार्टी ने नई जिम्मेदारी सौपी है। दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी को विवादों के बीच बीजेपी ने राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की अहम जिम्मेदारी सौंपी है उन्हें टोंक जिले का प्रभारी बनाया गया है।

HIGHLIGHTS

जयराम के बोल- सबका साथ, सबका विकास ये सब है इनका बकवास

बीजेपी 'नफरत' का इनाम देती है- कपिल सिब्बल

टोंक का चुनाव प्रभारी बने रमेश बिधूड़ी

नई दिल्ली न्यूज: संसद के विषेश सत्र में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी को पार्टी ने नई जिम्मेदारी से नवाजा है। दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी को विवादों के बीच बीजेपी ने राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की अहम जिम्मेदारी सौंपी है, उन्हें टोंक जिले का प्रभारी बनाया गया है। इसपर विपक्ष के नेताओं ने बीजेपी की आलोचना की है।

टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने भी बीजेपी को घरते हुए एक्स पर कहा कि उन्हें पता था ये होगा। बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को एक मुस्लिम सांसद के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए "इनाम" दिया है। बीजेपी एक कारण बताओ सांसद को नई भूमिका कैसे दे देती है? नरेंद्र मोदी जी, क्या यह अल्पसंख्यकों के लिए आपकी स्नेह यात्रा है, आपकी प्रेम यात्रा है?"

भाजपा 'नफरत' के बदले इनाम देती है- कपिल सिब्बल

एक्स पर एक पोस्ट में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी ने संसद में दानिश अली पर अपमानजनक शब्दों से हमला करने के लिए रमेश बिधूड़ी को इनाम दिया है। उन्होंने कहा, "बीजेपी 'नफरत' का इनाम देती है। बिधूड़ी को संसद के विशेष सत्र में इस्तेमाल किए गए अकथनीय शब्दों के लिए दानिश अली (बीएसपी) पर हमला करने के लिए इनाम दिया गया। राजस्थान में टोंक जिले का बीजेपी प्रभारी बनाया गया। टोंक में मुस्लिम आबादी 29.25 फीसदी है। यह राजनीतिक फायदे के लिए 'नफरत' का प्रतीक है।"

जयराम के बोल- सबका साथ, सबका विकास ये सब है इनका बकवास

कांग्रेस महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास- ये सब है इनका बकवास।" दरअसल, टोंक जिले में चार विधानसभा सीटें हैं, यहां बड़ी संख्या में गुर्जर समुदाय के वोटर्स हैं। इसी जिले से कांग्रेस के वरिष्ठ और गुर्जर नेता सचिन पायलट आते हैं। बीजेपी का मानना ​​​​है कि बिधूड़ी वोटों को स्विंग करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वह भी उसी जाति से आते हैं।

टोंक का चुनाव प्रभारी बने रमेश बिधूड़ी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया कि रमेश बिधूड़ी की जिम्मेदारी जिले के बीजेपी चुनाव प्रभारी के समान होगी। बिधूड़ी ने एक्स पर यह भी पोस्ट किया कि वह जयपुर में आयोजित टोंक जिले की समन्वय बैठक में शामिल हुए थे। बैठक की अध्यक्षता राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सी पी जोशी ने की।

बीजेपी सांसद बिधूड़ी को पिछले सप्ताह लोकसभा में दानिश अली को निशाना बनाकर कहे गए अपमानजनक शब्दों के बाद बीजेपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Next Story