Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

ओडिशा पहुंची राष्‍ट्रपति मुर्मू, प्रदेशवासियों को देंगी तीन नए ट्रेन का तोहफा, परिवार संग भी गुजारेंगी वक्‍त |

SaumyaV
20 Nov 2023 8:19 AM GMT
ओडिशा पहुंची राष्‍ट्रपति मुर्मू, प्रदेशवासियों को देंगी तीन नए ट्रेन का तोहफा, परिवार संग भी गुजारेंगी वक्‍त |
x

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर आज ओडिशा पहुंच चुकी हैं। वह वायु सेना के विशेष विशेष विमान से बारीपदा पुलिस मैदान में पहुंची, जहां पर राज्यपाल रघुवर दास एवं केंद्र मंत्री विशेश्वर टुडू ने स्वागत किया। आज सबसे पहले उनके शहीद स्मृति भवन में होने वाले 36वें सर्वभारतीय संथाली लेखक संघ के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने का कार्यक्रम है।

राष्‍ट्रपति अपने परिवार संग बिताएंगी वक्‍त

इसके बाद यहां से बारीपदा सर्किट हाउस जाएंगी, जहां पर कुछ समय तक विश्राम करने के बाद कुलिअणा प्रखंड वर्तना में दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर एकलव्य माॅडल आवासीय स्कूल का उद्घाटन करेंगी।

3 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति रायरंगपुर के लिए निकलेंगी रायरंगपुर स्थित वह अपने घर में परिवार के साथ भोजन करने के साथ रात्रि विश्राम करेंगी।


तीन नए ट्रेन का उद्घाटन करेंगी महामहिम राष्‍ट्रपति

इसके बाद मंगलवार की सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन नई ट्रेन का शुभारंभ करेंगी। बादामपहाड़ स्टेशन से ट्रेन में बैठकर वह रायरंगपुर जाएंगी।

राष्ट्रपति की ट्रेन यात्रा में कोई असुविधा ना हो इसके लिए रेल इंजीनियर के साथ जीएम, डीआरएम रेल लाइन एवं स्टेशन कार्य की जांच किए हैं। मंगलडिहा डाक बंगाल में राष्ट्रपति से विभिन्न विशेष एवं संगठन के सदस्यों का मुलाकात करने का कार्यक्रम है


राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। बारीपदा हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के चाक चौंबंद इंतजाम किए गए हैं।

Next Story