Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

PM said-140 करोड़ भारतीयों के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की:तिरुपति मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे; तेलंगाना में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे |

SaumyaV
27 Nov 2023 7:03 AM GMT
PM said-140 करोड़ भारतीयों के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की:तिरुपति मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे; तेलंगाना में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे |
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना के तुरपान में एक जनसभा के दौरान कहा- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान, तीनों राज्यों में मतदान हो चुका है और मैंने तीनों राज्यों में देखा है कि I.N.D.I.A साफ हो जाएगी। वहां की महिलाएं, वहां के किसान, वहां के जवान कांग्रेस पार्टी को जड़ों से उखाड़ फेंकने वाले हैं।

कांग्रेस और BRS, दोनों की पहचान भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टीकरण और खराब कानून व्यवस्था से है। ये दोनों पार्टियां एक-दूसरे की कार्बन कॉपी हैं। इसलिए मेरी बात रखिएगा- दोनों से रहो सावधान, BJP ही बढ़ाएगी तेलंगाना का मान।

कांग्रेस ने किसान, जवान और नौजवान सबको लूटा है। कांग्रेस के राज में किसानों की कर्ज माफी के नाम पर घोटाले हुए। कांग्रेस शासित राज्यों में पेपर लीक के सबसे अधिक मामले देखने को मिले हैं। BRS भी ऐसे मामलों में कांग्रेस से पीछे नहीं रही है।

पीएम की स्पीच की 3 बड़ी बातें...

आज 26/11 देश बहुत बड़े आतंकी हमले का शिकार हुआ था, जिसमें हमने अनेक निर्दोष देशवासियों को खो दिया। 26/11 का यह दिन हमें यह भी याद दिलाता है कि कमजोर और असमर्थ सरकारें देश को कितना नुकसान पहुंचाती हैं। 2014 में आपने कमजोर सरकार को हटाया और बीजेपी की सरकार बनाई, जिसके कारण आज देश से आतंकवाद का सफाया हो रहा है।

तेलंगाना के सीएम इसे अपनी जागीर मानते हैं। केसीआर को आखिर दूसरी सीट पर चुनाव लड़ने की जरूरत क्यों पड़ी। राहुल गांधी को अमेठी छोड़कर केरल भागना पड़ता था, केसीआर को भी भागना पड़ा है। इसका एक बड़ा कारण बीजेपी के उम्मीदवार राजेन्द्र जी, दूसरा कारण किसानों और गरीबों का गुस्सा है। भगवान मल्लिकार्जुन के नाम पर सिंचाई की परियोजना बनाई, जिन किसानों ने घर खोया, जमीन खोई... उन किसानों को केसीआर ने अपने हाल पर ही छोड़ दिया। ऐसे पाप को न तो भगवान मल्लिकार्जुन माफ करेंगे न ही किसान माफ करेंगे।

केसीआर धोखा देने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। उन्होंने दलित मुख्यमंत्री बनाने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने दलित बंधु योजना के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने 2 बेडरूम का मकान उपलब्ध कराने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के अपने वादे को धोखा दिया। उन्होंने किसानों को धोखा दिया, गरीबों को धोखा दिया। केसीआर ने योजनाओं का वादा किया था, लेकिन दिया तो सिर्फ घोटाले।

निर्मल में मोदी बोले- केसीआर गरीबों के दुश्मन हैं

रविवार शाम पीएम मोदी ने निर्मल जिले में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर निशाना साधते हुए कहा- तेलंगाना में हमारी सरकार है फार्महाउस में रहती है और गरीबों को घर नहीं देती है। केसीआर गरीबों के दुश्मन हैं और उन्होंने उनके घरों पर कब्जा कर रखा है, लेकिन मैं वादा करता हूं कि जैसे ही तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी, ये घर तुरंत गरीबों को दे दिए जाएंगे। ये मोदी की गारंटी है।

भाजपा को तेलंगाना के गरीबों की परवाह है। लेकिन बीआरएस सरकार राज्य में गरीबों के लिए विकास कार्यों पर ब्रेक लगाती है। आज जब भारत खिलौना निर्यात में नए रिकॉर्ड बना रहा है, तब बीआरएस निर्मल के खिलौना उद्योग को नष्ट करने में व्यस्त है। सत्ता में आने के बाद हम इस पर काम करेंगे।

अमित शाह बोले- बीजेपी मुलुगु में जनजातीय विश्वविद्यालय बनाएगी

अमित शाह ने भी 26 नवंबर को तेलंगाना के मुलुगु में एक जनसभा की। उन्होंने कहा कि केसीआर शराब घोटाले में हजारों करोड़ रुपए खा गए। उन्होंने कभी गरीबों किसानों की परवाह नहीं की। केवल भाजपा ही तेलंगाना को देश का नंबर-1 राज्य बना सकती है।

कांग्रेस को वोट देने का मतलब केसीआर को वोट देना है। अगर आप केसीआर को गद्दी से उतारना चाहते हैं तो सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुलुगु जिले में एक जनजातीय विश्वविद्यालय बनाने का फैसला लिया है। बीजेपी की सरकार बनने पर न सिर्फ इस योजना के लिए जमीन देगी, बल्कि 300 करोड़ रुपए का अनुदान भी देगी।

PM तीन दिन के तेलंगाना दौरे पर हैं

पीएम मोदी 25 से 27 नवंबर तक तेलंगाना के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने तेलंगाना के कामारेड्डी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भले ही TRS ने अपना नाम बदलकर BRS कर लिया और UPA ने अपना नाम बदलकर INDIA गठबंधन कर लिया, लेकिन इससे उनका भ्रष्टाचार और कुशासन का इतिहास नहीं बदलेगा।

पीएम मोदी के कल के कार्यक्रम

27 नवंबर की सुबह 8 बजे पीएम मोदी तिरुमला मंदिर में भगवान वेंकेटश्वर के दर्शन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 12:45 बजे महबूबाबाद और 2:45 बजे करीमनगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी शाम 5 बजे हैदराबाद में मेगा रोड शो भी करेंगे। फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

56 दिनों में तेलंगाना में PM का यह पांचवां दौरा

PM मोदी 25 नवंबर से 27 नवंबर तक यानी तीन दिन तक तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इन तीन दिनों में पीएम तेलंगाना में 6 रैलियां और एक मेगा रोड शो करेंगे। इसके अलावा वे तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन भी करने जाएंगे।

पिछले 56 दिनों में तेलंगाना में पीएम का यह पांचवां दौरा है। इससे पहले, पीएम 1 अक्टूबर को महबूबनगर, 3 अक्टूबर को निजामाबाद में जनसभा कर चुके हैं। 7 नवंबर को मोदी हैदराबाद आए थे। यहां उन्होंने एलबी स्टेडियम में ‘बीसी आत्मा गौरव' रैली में हिस्सा लिया था। वहीं, 11 नवंबर को उन्होंने हैदराबाद में ही जनसभा की थी।

पढ़िए पीएम मोदी के अब तक के तेलंगाना दौरों के बारे में....

11 नवंबर: मोदी बोले- BRS सरकार दलित विरोधी, कांग्रेस भी ऐसी ही

पीएम मोदी 11 नवंबर को हैदराबाद पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनसभा में कहा था कि BRS दलित विरोधी है और कांग्रेस भी उसी के जैसी है। BRS ने नए संविधान की मांग कर बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है। कांग्रेस का भी ऐसा ही इतिहास रहा है। उन्होंने बाबा साहेब को दो बार चुनाव नहीं जीतने दिया था। पूरी खबर पढ़ें...

7 नवंबर : मोदी बोले- भ्रष्टाचारी चुकाएंगे लूटा हुआ पैसा, ये मोदी की गारंटी है

पीएम मोदी ने 7 नवंबर को हैदराबाद में एलबी स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया था। पीएम ने कहा था- भाजपा की सरकार बनते ही राज्य में भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। जिन लोगों ने पैसा लूटा है, उनको चुकाना होगा। ये मोदी की गारंटी है। पढ़ें पूरी खबर...

3 अक्टूबर: एक गुजराती पटेल बेटे ने आजादी दिलाई,अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया

प्रधानमंत्री मोदी 3 अक्टूबर को तेलंगाना पहुंचे थे। यहां निजामाबाद में उन्होंने कहा था कि तेलंगाना को एक गुजराती बेटे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आजादी दिलाई थी। अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया है। केंद्र ने BRS सरकार को विकास के लिए भारी पैसा भेजा, लेकिन उन्होंने उसे लूट लिया। पूरी खबर पढ़िए...

1 अक्टूबर: राज्य को ईमानदार सरकार की जरूरत, बीजेपी की सरकार होनी चाहिए

पीएम मोदी 1 अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर के दौरे पर थे। यहां उन्होंने 13,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और इनॉगरेशन किया था। मोदी ने कहा था कि तेलंगाना के लोगों ने बदलाव करने का मन बना लिया है। अब यहां पारदर्शी और ईमानदार सरकार की जरूरत है। राज्य के लोगों ने भाजपा को मजबूत किया है। अब तेलंगाना में BJP की सरकार होनी चाहिए।

Next Story