Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

लाड़ली या ईवीएम ने नहीं, हमें अपनों ने हराया' एमपी में हार के बाद कांग्रेस नेता ने निकाली भड़ास; सुनाई खरी-खरी

SaumyaV
27 Dec 2023 7:27 AM GMT
लाड़ली या ईवीएम ने नहीं, हमें अपनों ने हराया एमपी में हार के बाद कांग्रेस नेता ने निकाली भड़ास; सुनाई खरी-खरी
x

छतरपुर जिला इकाई के अध्यक्ष महाप्रसाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा ने नहीं हमारे लोगों ने ही हराया है। जिनको टिकट नहीं मिला उन्होंने दोगुनी ताकत पार्टी प्रत्याशी को हराने में लगाई। लाड़ली बहना या ईवीएम ने हमें नहीं हराया है। प्रत्येक विधानसभा में 50-50 हजार से अधिक वोट मिले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी कांतिलाल भूरिया उपस्थित रहे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह की पहली बैठक में पदाधिकारियों ने जमकर भड़ास निकाली। जिलाध्यक्षों ने चुनाव में हार के लिए भितरघात को जिम्मेदार ठहराया तो कुछ ने संगठन की व्यवस्था पर प्रश्न उठाए। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर कई शिकायतें भी संगठन के पास पहुंच चुकी हैं।

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। जिला कार्यकारिणी और प्रभारी फिलहाल काम करते रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को प्रदेश पदाधिकाररियों, जिलाध्यक्षों और प्रभारियों की बैठक बुलाई गई थी। सूत्रों के अनुसार इसमें छतरपुर जिला इकाई के अध्यक्ष महाप्रसाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा ने नहीं, हमारे लोगों ने ही हराया है। जिनको टिकट नहीं मिला, उन्होंने दोगुनी ताकत पार्टी प्रत्याशी को हराने में लगाई। लाड़ली बहना या ईवीएम ने हमें नहीं हराया है।

प्रत्येक विधानसभा में 50-50 हजार से अधिक वोट मिले हैं

प्रत्येक विधानसभा में 50-50 हजार से अधिक वोट मिले हैं। बैठक के बाद पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कहा कि भितरघात को लेकर शिकायतें आई हैं, जांच करके कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने सबकी बात सुनने के बाद कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। जिलों की कार्यकारिणी और प्रभारी काम करते रहेंगे। अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मैं और प्रदेशाध्यक्ष पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। प्रत्येक तहसील और ब्लाक तक पहुंचेंगे। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थिति थे।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटें कार्यकर्ता

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अब कम समय बचा है, इसलिए तैयारी में जुट जाएं। पार्टी को विधानसभा चुनाव में 40.40 प्रतिशत मत मिले हैं, इसे बढ़ाने के लिए कार्ययोजना बनाकर सामूहिक रूप से प्रयास करें। बैठक में टिकट वितरण को लेकर भी बात उठी। कुछ पदाधिकारियों ने तीन-तीन सर्वे कराने को लेकर कहा कि इसकी आवश्यकता नहीं है। आम सहमति से पहले ही प्रत्याशी घोषित हों। सूत्रों के अनुसार इस पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैं स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष था, इस नाते टिकट वितरण में यदि कोई कमी रही तो मैं उसकी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं नहीं, हम होगा सूत्र वाक्य : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संघर्ष के इस दौर में यह जिम्मेदारी मिली है। सबके सहयोग से मैं की जगह हम के सूत्र वाक्य से आगे की यात्रा तय करेंगे।

Next Story