Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

बृजभूषण शरण के समर्थन में उतरा संगठन, टिकैत और खाप को चेतावनी

Trinath Mishra
11 May 2023 1:54 AM GMT
बृजभूषण शरण के समर्थन में उतरा संगठन, टिकैत और खाप को चेतावनी
x
बृजभूषण के समर्थन में उतरे संगठन ने दी चेतावनी
टिकैत यूनियन और खाप पंचायतों को दी चेतावनी बीजेपी सांसद ब्रजभूषण का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्त

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला पहलवानों के बीच का विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है… एक ओर जहां महिला पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी आए हैं तो वही अब राजपूत स्वाभिमान मंच ने बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन का ऐलान कर दिया है। राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने टिकैत यूनियन और खाप पंचायतों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो बीजेपी सांसद का अपमान न करें।

राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने बीकेयू नेता राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका तो काम ही देशद्रोही ताकतों के साथ मिलकर आंदोलन चलाने का है पिछली बार इन्होंने इतना बड़ा आंदोलन क्यों किया मुझे आज तक समझ नहीं आया और उस आंदोलन से क्या मिला ये भी आज तक समझ में नहीं आया।

कुलदीप सिंह ने कहा कि ऐसे.ऐसे संगठनों ने, खापों ने और टिकैत यूनियन ने समाज को जाति में बांट दिया है इनको वहां जाने की क्या जरूरत है और हम तो बिल्कुल कुछ नहीं बोले कि बृजभूषण शरण सिंह राजपूत हैं। महिला खिलाड़ी पिछली बार धरने पर बैठी और अब फिर धरने पर बैठी है जांच कमेटी खेल मंत्रालय ने गठित कर दी मेरी कॉम जो मणिपुर की रहने वाली है जिन्हें ये भी नहीं पता के राजपूत और जाट क्या होता है वो अध्यक्ष हैं और वह निर्णय देगी।

राजपूत स्वाभिमान मंच के नेता ने टिकैत यूनियन की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये बीच में कूद रहे हैं हम तो नहीं कर रहे हैं और हम तो बस एक मांग करते हैं कि यदि बच्चियों के साथ कुछ हुआ है तो बृजभूषण शरण सिंह को सजा होनी चाहिए और नहीं कुछ हुआ है तो वह गलत है तो उनके पीछे जो ताकत है इनको लड़वा रही है इनको फोकस बनाकर इनको विलेन बना रही है उनको सजा मिलनी चाहिए।

कुलदीप सिंह ने कहा कि विनेश फोगाट के आरोप पर जांच की तो पता चला कि जिस दिन की घटना बताई जा रही है उस दिन बृजभूषण शरण सिंह तुर्की गए ही नहीं थे उन्होंने कहा कि पहले 10 महिला पहलवान थी उसके बाद संख्या बढ़ती चली गई उन्होंने इस पूरे प्रकरण को हरियाणा की राजनीति से जुड़ा हुआ बताया।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story