Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'केरल को पीएम मोदी ही बचा सकते हैं', BJP में शामिल होते ही PC George ने राज्य के हालात पर क्यों जताई चिंता?

SaumyaV
1 Feb 2024 7:13 AM GMT
केरल को पीएम मोदी ही बचा सकते हैं, BJP में शामिल होते ही PC George ने राज्य के हालात पर क्यों जताई चिंता?
x

PC George पीसी जॉर्ज ने केरल जनपक्षम (सेक्युलर) पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया है। पीएम मोदी की लीडरशिप से प्रभावित होकर पीसी जॉर्ज ने यह कदम उठाया है। भाजपा का दामन थामने के बाद उन्हें जेपी नड्डा से मुलाकात की। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें कहा हम पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। केरल में यूडीएफ और एलडीएफ उत्पात मचा रहे हैं।

केरल में भाजपा को आज और मजबूती मिल गई। केरल जनपक्षम (सेक्युलर) पार्टी का भाजपा में विलय हो गया है। पीसी जॉर्ज ने दिल्ली आकर अपनी पार्टी भाजपा में विलय कर दिया है। पीएम मोदी की लीडरशिप से प्रभावित होकर पीसी जॉर्ज ने यह कदम उठाया है। भाजपा का दामन थामने के बाद उन्हें जेपी नड्डा से मुलाकात की।

पीसी जॉर्ज ने यूडीएफ-एलडीएफ पर साधा निशाना

वहीं, भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें कहा "हम पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। केरल में यूडीएफ और एलडीएफ शासन कर रहे हैं। ये दोनों वहां उत्पात कर रहे हैं। वहां पूरी तरह से गरीबी है। लोग वहां से भाग रहे हैं। इस साल करीब 85,000 लोग विदेश चले गए हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "भाजपा उम्मीदवार को हराने के लिए एलडीएफ यूडीएफ को वोट देगा और यूडीएफ एलडीएफ को। यह व्यापार चल रहा है। पिछली बार तिरुवनंतपुरम और कासरगोड में यही हुआ था। इसे खत्म करना होगा। केरल को केवल पीएम नरेंद्र मोदी ही बचा सकते हैं।"

केरल में और ताकतवर होगी बीजेपी: वी मुरलीधरन

पीसी जॉर्ज के भाजपा में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने भी प्रतिक्रिया साझा की। उन्होंने कहा, "उनके (पीसी जॉर्ज) नेतृत्व में केरल जनपक्षम का बीजेपी में शामिल होने से आने वाले चुनावों में पीएम मोदी का समर्थन करने वाली ताकतों को मजबूती मिलेगी। केरल के पास पीएम मोदी और बीजेपी के समर्थन में एक बड़ा समर्थन समूह होगा।

पीसी जॉर्ज कई बार पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं। कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि भारत को कभी इतना कुशल प्रधानमंत्री नहीं मिला। पीसी जॉर्ज ने कहा था कि हमारी पार्टी काफी छोटी है भाजपा में मिलना कुछ ऐसी है है जिसे एक एक धारा नदी में समा जाती है।

कौन हैं पीसी जॉर्ज

केरल के पूंजार विधानसभा क्षेत्र से 30 सालों से ज्यादा वक्त के लिए पी सी जॉर्ज विधायक रहे।

वो सात बार विधायक चुने जा चुके हैं।

साल 2017 में उन्होंने केरल जनपक्षम (सेक्युलर) पार्टी की स्थापना की थी।

पीसी जॉर्ज केरल जनपक्षम (सेक्युलर) बनाने से पहले वह केरल कांग्रेस, केरल कांग्रेस (जोसेफ), केरल कांग्रेस (मणि), और केरल कांग्रेस (सेक्युलर) जैसे विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े थे।

साल 2011-2015 के बीच जब यूडीएफ सरकार सत्ता में थी तो उस दौरान जॉर्ज केरल विधानसभा के मुख्य सचेतक पद पर आसीन थे।

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की लीडरशिप की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि भारत को कभी इतना कुशल प्रधानमंत्री नहीं मिला।

Next Story