Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना के बाद जदयू के जिला प्रभारियों की सूची इस दिन जारी, करने के आदेश दिए.।

Sharda Singh
2 Oct 2023 1:04 PM GMT
नीतीश कुमार ने  जातीय जनगणना के बाद जदयू के जिला प्रभारियों की सूची इस दिन जारी, करने के आदेश दिए.।
x

नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना के बाद जदयू के जिला प्रभारियों की सूची इस दिन जारी, करने के आदेश दिए.।

Bihar Politics आज बिहार में जाति आधारित जनगणना सरकार ने जारी कर दिया। इसी बीच एक बड़ी खबर भी सामने आई कि जदयू जल्द अपने जिला प्रभारियों की सूची जारी करने वाली है। इसके लिए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों जब जदयू के विधानसभा प्रभारियों व जदयू के मंत्रियों की बैठक की थी तब उन्होंने यह निर्देश दिया था।

आबादी के हिसाब से तय होगी जिला प्रभारियों की संख्या

जिला प्रभारियों की तैनाती के संबंध में यह बताया गया कि किसी भी जिले में एक जिला प्रभारी (Bihar News) नहीं होंगे। जिले की आबादी के हिसाब से जिला प्रभारियों की संख्या तय होगी। एक जिले में तीन से पांच की संख्या तक जिला प्रभारी बनाए जा सकते हैं।

राज्य में 13 करोड़ से ज्यादा आबादी

बिहार सरकार की ओर से कराई गई जातीय आधारित गणना की रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई है। नीतीश-तेजस्‍वी सरकार में अपर मुख्‍य सचिव विवेक कुमार सिंह ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि राज्‍य में कुल 13 करोड़ से ज्‍यादा आबादी है।

पार्टी के पदाधिकारियों को दिया जाएगा जिम्मा

जदयू से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के पदाधिकारियों को ही जिला प्रभारी का जिम्मा दिया जाएगा। युवाओं का इसमें विशेष ख्याल रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त पूर्व की तरह किसी जिले में जिला प्रभारी बनाए जाने में उस जिले के व्यक्ति को वहां की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।

Next Story