Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मायावती ने नए साल की बधाई के साथ भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, जानें बेरोजगारी-गैर बराबरी को लेकर क्या कहा?

SaumyaV
1 Jan 2024 8:20 AM GMT
मायावती ने नए साल की बधाई के साथ भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, जानें बेरोजगारी-गैर बराबरी को लेकर क्या कहा?
x

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने देशवासियों को नए साल की बधाई दी है। बधाई के साथ-साथ मायावती ने भाजपा और कांग्रेस की नीतियों पर हमला बोला। उन्होंने बेरोजगारी, गैर बराबरी, आर्थिक असमानता जैसे मुद्दे उठाते हुए इशारों-इशारों में मोदी सरकार भी प्रहार किया

आज साल 2024 का पहला दिन है। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। मायावती ने बेरोजगारी, गैर बराबरी, आर्थिक असमानता जैसे मुद्दे उठाते हुए मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

मायावती ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर नए साल की बधाई दी। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा- 'देश व दुनिया भर में रहने वाले भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार को नववर्ष सन् 2024 की दिली मुबारकबाद। यह साल आप सबके लिए आत्म-सम्मान के साथ सुख, शांति, सुरक्षा व सफलता लेकर आए, इसकी शुभकामनाएं, ताकि आर्थिक असमानता व अन्य गैर-बराबरी आदि से मुक्त लोगों का जीवन खुश-खुशहाल बने।

मायावती ने अगली पोस्ट में लिखा, इस नववर्ष से सरकार केवल 'रोजगार की गारंटी’ सुनिश्चित कर सच्ची देशभक्ति व राजधर्म का निर्वहन करें, क्योंकि बाकी सरकारी गारंटियां संकीर्ण राष्ट्रवाद के छलावा की राजनीति ज्यादा साबित हुई है, जिस कारण लगभग 100 करोड़ लोगों का जीवन लगातार गरीब, पिछड़ा, मजलूम व मोहताज बना हुआ है।

देश में मामूली प्रति व्यक्ति आय अर्थात् लोगों की जेब में खर्च के लिए पैसे ही न हों तो 'विकास' का ढिंढोरा लोगों के किस काम का? साथ ही, बेरोजगारों की भारी फौज के साथ 'विकसित भारत' कैसे संभव? देश की विशाल आबादी के हिसाब से रोजगार के अवसर की जरूरत, ऊंट के मुंह में जीरा नहीं।

कुल मिलाकर पहले कांग्रेस और अब भाजपा की लंबी चली जातिवादी, अहंकारी व गैर-समावेशी सरकार के दुष्प्रभाव से करोड़ों गरीबों का विकास प्रभावित। अतः अब इस संसदीय चुनाव वर्ष में जनहित व जनकल्याण को समर्पित बहुजनों के उम्मीदों की सर्वजन हितैषी सरकार बनाएं, लोगों से यही पुरजोर अपील।

1. देश व दुनिया भर में रहने वाले भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार को नववर्ष सन् 2024 की दिली मुबारकबाद। यह साल आप सब के लिए आत्म-सम्मान के साथ सुख, शान्ति, सुरक्षा व सफलता लेकर आए इसकी शुभकामनाएं, ताकि आर्थिक असमानता व अन्य गैर-बराबरी आदि से मुक्त लोगों का जीवन ख़ुश-ख़ुशहाल बने।

Next Story