Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कैलाश विजयवर्गीय उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए ; चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं'

Sharda Singh
27 Sep 2023 6:28 AM GMT
कैलाश विजयवर्गीय उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए ; चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं
x

कैलाश विजयवर्गीय उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए ; चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं'

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कर दिया कि उनकी आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने बुधवार (27 सितंबर) को बता दे कि पार्टी ने विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि भाजपा ने उन्हें अगले विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

इंदौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने कहा, "इस संसदीय क्षेत्र में अभी बहुत काम करना है। इंदौर-1 विकास में भी नंबर वन बनेगा। हमारी जीत भी नंबर वन होगी। मेरी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं थी। मैंने इसके बारे में सार्वजनिक जानकारी देने की योजना बनाई थी। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं उम्मीदवार बन गया हूं और हमारी पार्टी ने मुझे टिकट दिया है।"

बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर।

राज्य की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ सरकार विरोधी लहर के बीच बीजेपी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। आपको बता दे कि इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों के भी नाम शामिल हैं, जिसमें खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंगपुर सीट तो वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके साथ ही बीजेपी ने अब मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 78 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। साल के अंत में मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Next Story