Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'पीएम मोदी अगर आएंगे तो भारत में आगे चुनाव नहीं होंगे' : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

Neelu Keshari
13 May 2024 11:47 AM GMT
पीएम मोदी अगर आएंगे तो भारत में आगे चुनाव नहीं होंगे : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
x

उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल। लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण का मतदान जारी है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के बनगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अगर आएंगे तो भारत में आगे चुनाव नहीं होंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी नहीं करने दूंगी। असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नाम लिस्ट से हटाए गए। अगर मुझसे मेरे माता-पिता का सर्टिफिकेट मांगेगे, मैं तो उनका जन्मदिन ही नहीं जानती, सर्टिफिकेट कहां से लाऊंगी। आपसे अगर कहे कि 50 वर्ष पहले का सर्टिफिकेट लेकर आइए तो आप पहले भाजपा उम्मीदवारों से कहिए कि आप पहले आवेदन करें(सीएए के लिए)। आप क्यों नहीं आवेदन कर रहे हैं इसलिए क्योंकि विदेशी हो जाएंगे? वे खुद आवेदन नहीं करेंगे तो आप क्यों करेंगे आवेदन।

ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक भयंकर(सीएए-एनआरसी) षड्यंत्र है। एक और षडयंत्र रचा है और वह है समान नागरिक संहिता(UCC), जिसमें अल्पसंख्यक, एससी-एसटी, ओबीसी, आदिवासी का कोई अस्तित्व नहीं रहेगा, हिंदुओं का भी कोई अस्तित्व नहीं रहेगा, सिर्फ 'वन नेशन-वन पॉलिटिकल पार्टी लीडर' रहेंगे। पीएम मोदी अगर आएंगे तो भारत में आगे चुनाव नहीं होंगे। भारतवर्ष के गणतंत्र को खत्म कर देंगे। संविधान को हटा देंगे। इतिहास बदल दिया, भूगोल बदल दिया, शिक्षा बदल दी।

ममता बनर्जी ने कहा कि दीदी वहां(केंद्र में) इंडिया गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां से मदद करेंगे। हम सभी पार्टी को मिलाकर इंडिया गठबंधन ही जीतेगी। कल तक हमारे पास जो हिसाब है उसमें भाजपा को 190-195 सीटें और इंडिया गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी। मोदी नहीं आ रहे हैं।

Next Story