Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

महाराष्ट्र की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा उद्धव गुट? I.N.D.I.A की बैठक के बाद अब संजय राउत ने उठाया पर्दा

SaumyaV
23 Dec 2023 7:57 AM GMT
महाराष्ट्र की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा उद्धव गुट? I.N.D.I.A की बैठक के बाद अब संजय राउत ने उठाया पर्दा
x

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि शिवसेना (UBT) महाराष्ट्र की 48 में से 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। संजय राउत ने यह तो स्पष्ट कर दिया कि शिवसेना (यूबीटी) कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। हालांकि उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि कांग्रेस और राकांपा कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि शिवसेना (UBT) महाराष्ट्र की 48 में से 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हाल ही में विपक्षी आईएनडीआईए की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई।

क्या कुछ बोले संजय राउत?

संजय राउत ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में नई दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले एक विस्तृत चर्चा हुई थी जिसमें उद्धव ठाकर और आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य कांग्रेसियों के साथ बातचीत की। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, वायनाड सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे।

संजय राउत ने कहा कि हम 23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि हम हमेशा एक ही संख्या पर चुनाव लड़ते रहे हैं। बता दें कि शिवसेना (UBT) महाविकास अघाड़ी का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल है। साथ ही यह तीनों पार्टियां आईएनडीआईए का हिस्सा भी हैं।

सीटों का बंटवारा लगभग तय हो चुका है। यह (बातचीत) दिल्ली में होगी, क्योंकि महाराष्ट्र में निर्णय लेने के लिए कोई एक (कांग्रेस) नेता नहीं है और अगर नेता हैं भी तो उनके पास निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। उन्हें फिर दिल्ली से पूछना होगा।

सनद रहे कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अविभाजित शिवसेना (शिवसेना उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट) ने भाजपा के साथ गठबंधन में 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिनमें से 18 सीटों पर पार्टी को कामयाबी मिली थीं।

Next Story