Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'हे राम! आश्चर्य है कि...', AIIMS के हाफ डे छुट्टी पर उद्धव गुट की नेता ने कसा तंज

SaumyaV
21 Jan 2024 6:34 AM GMT
हे राम! आश्चर्य है कि..., AIIMS के हाफ डे छुट्टी पर उद्धव गुट की नेता ने कसा तंज
x

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश के कई सरकारी अस्पतालों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई है। इस मामले पर प्रियंका चतुर्वेदी जैसी विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि उन्होंने आगे लिखा कि आश्चर्य है कि क्या भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत करने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बाधित की जाएं।

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है। इस दिन केंद्र सरकार ने सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। वहीं, देश के ज्यादातर राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तर, स्कूल और अन्य सरकारी संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है।

गौरतलब है कि दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा थी, लेकिन आज अस्पताल प्रशासन ने अपना फैसला वापस ले लिया।

वहीं, एम्स भुवनेश्वर ने भी आधे दिनों की छुट्टी की घोषणा की है। अस्पताल में आधे दिनों को दी गई छुट्टियों पर राजनेताओं के प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

एम्स में हाफ डे की छुट्टी दिए जाने पर प्रियंका चतुर्वेदी ने सवाल उठाए

शिवसेना यूबीटी नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "हेलो इंसानों, कृपया 22 तारीख को मेडिकल इमरजेंसी में न जाएं। और अगर जाना ही है तो दो बजे के बाद जाएं। एम्स दिल्ली मर्यादा पुरुषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है।

उन्होंने आगे लिखा, आश्चर्य है कि क्या भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत करने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बाधित की जाएं।

आरएमएल अस्पताल का भी किया जिक्र

एम्स के अलावा राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने भी आधे दिन की छुट्टी घोषित कर दी है। इस मामले पर भी प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रतिक्रिया साझा की उन्होंने लिखा, आरएमएल भी इस सूची में शामिल हो गया है।

उन्होंने लिखा,"वे सभी जो कहते हैं कि इसमें बड़ी बात क्या है, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप इन अस्पतालों द्वारा दी जाने वाली ओपीडी और आपातकालीन सेवाओं को देखें और जानें कि कैसे दूर-दराज के शहरों से लोग अपनी सलाह/उपचार पाने के लिए केवल कुछ घंटों के लिए नहीं बल्कि कई दिनों तक कतार में लगे रहते हैं।"

अस्पतालों में जारी रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

बताते चलें कि जिन अस्पतालों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई है,वहां महत्वपूर्ण देखभाल और इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

Next Story