Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Delhi News: अधिकारियों को धमका रहे हैं सतर्कता विभाग के अफसर; कैबिनेट मंत्री आतिशी का बड़ा दावा।

Sharda Singh
26 Sep 2023 11:12 AM GMT
Delhi News:  अधिकारियों को धमका रहे हैं सतर्कता विभाग के अफसर; कैबिनेट मंत्री आतिशी का बड़ा दावा।
x

Delhi News: अधिकारियों को धमका रहे हैं सतर्कता विभाग के अफसर; कैबिनेट मंत्री आतिशी का बड़ा दावा।

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने यह दावा किया है कि सतर्कता अधिकारी अन्य विभागों में अपने समक्ष अधिकारियों को अवैध आदेश जारी करने की धमकी दे रहे हैं। आतिशी ने अधिकारियों को फोन पर धमकी मिलने पर फोन कॉल रिकॉर्ड करने का निर्देश दिया है। अगर कोई उन्हें डराने व धमकाने की कोशिश करता है तो उनकी बातचीत को रिकॉर्ड कर लें। साथ ही मंत्री ने कहा कि ये रिकॉर्डिंग अनुशासनात्मक और कानूनी कार्यवाही दोनों में साक्ष्य के रूप में स्वीकार्य हैं।

सतर्कता एवं सेवा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रही आतिशी ने सोमवार को एक आदेश में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि पता चला है कि सतर्कता विभाग के अधिकारी अन्य विभागों के अफसरों को धमकी देकर परेशान कर रहे हैं ताकि वे अवैध आदेश जारी कर सकें।

इसी को देखते हुए आतिशी ने अधिकारियों को फोन पर धमकी मिलने की स्थिति में फोन कॉल रिकॉर्ड करने का निर्देश दिया है। दिल्ली की मंत्री की ओर से कहा गया कि यदि अधिकारियों को सतर्कता विभाग में बुलाया जाता है और धमकियां व्यक्तिगत रूप से दी जाती हैं, तो जिस अधिकारी को धमकी दी जा रही है या डराया जा रहा है,

उसे अपने फोन रिकॉर्डर पर बातचीत रिकॉर्ड करनी चाहिए। आतिशी ने कहा कि ये रिकॉर्डिंग अनुशासनात्मक और कानूनी कार्यवाही दोनों में साक्ष्य के रूप में स्वीकार्य हैं।

Next Story