Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Delhi News: केजरीवाल सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे अफसर, एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार।

Sharda Singh
27 Sep 2023 7:33 AM GMT
Delhi News:  केजरीवाल सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे अफसर, एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार।
x

Delhi News: केजरीवाल सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे अफसर, एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार।

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली सरकार ने शीर्ष कोर्ट से अपील करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार के एनसीटीडी (संशोधन) अधिनियम 2023 पर जल्द से जल्द सुनवाई की जाए। आगे दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अफसर सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और केंद्र सरकार से चार हफ्ते में मामले का संकलन तैयार करने को कहा।

प्वाइंटस

एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया केजरीवाल सरकार

सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे अफसर

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली सरकार ने शीर्ष कोर्ट से अपील करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार के एनसीटीडी (संशोधन) अधिनियम, 2023 पर जल्द से जल्द सुनवाई की जाए।

राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद बना कानून।

केंद्र के नए एनसीटीडी (संशोधन) कानून, 2023 संसद के दोनों सदनों से पास हो चुका है और राष्ट्रपति से भी इसकी मंजूरी मिल गई है। यह कानून केंद्र सरकार को दिल्ली सरकार में नौकरशाहों पर नियंत्रण देता है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा था।

बता दें कि दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 के कानून बनने के बाद राजधानी में उपराज्यपाल को अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर अंतिम फैसला करने का अधिकार है।

Next Story