Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर अब भी कांग्रेस को TMC से उम्मीदें, जयराम रमेश बोले- अभी गठबंधन के लिए खुले दरवाजे

Sanjiv Kumar
3 March 2024 6:45 AM GMT
बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर अब भी कांग्रेस को TMC से उम्मीदें, जयराम रमेश बोले- अभी गठबंधन के लिए खुले दरवाजे
x

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे की खींचतान अभी कम होती नजर नहीं आ रही। जयराम रमेश ने कहा कि मानते हैं कि जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहती हैं कि वह INDIA गठबंधन में हैं तो उनकी प्राथमिकता भाजपा को हराना होना चाहिए। दरअसल ममता बनर्जी ने अकेले ही बंगाल के 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी में अभी भी खींचतान बनी हुई है। दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि आगामी आम चुनावों के लिए ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के साथ गठबंधन के दरवाजे अभी भी खुले हैं।

'टीएमसी के लिए दरवाजे अभी भी खुले'

पटना में विपक्षी महागठबंधन की रैली से पहले, कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि वे अभी भी आशान्वित हैं और मानते हैं कि जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहती हैं कि वह INDIA गठबंधन में हैं, तो उनकी प्राथमिकता भाजपा को हराना होना चाहिए।

जयराम रमेश ने कहा, "हमने कोई दरवाजा बंद नहीं किया है। उन्होंने एकतरफा घोषणा की है कि वह पश्चिम बंगाल में सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, यह उनकी घोषणा है। जहां तक ​​हमारा सवाल है, बातचीत अभी भी जारी है, दरवाजे अभी भी खुले हैं।"

जन विश्वास रैली में शामिल होंगे राहुल गांधी

बिहार की राजधानी पटना में होने वाली रैली पर रमेश ने कहा कि यह संयुक्त विपक्ष की रैली है और प्रधानमंत्री के शनिवार को वहां जाने के बाद होने वाली है। उन्होंने कहा, "यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण राजनीतिक रैली है और यह भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने के लिए विपक्षी एकता को दर्शाती है।" उन्होंने कहा, "पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी रैली में हिस्सा लेने के लिए अपनी चल रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को विराम दिया है।

आखिरी दिन महाकालेश्वर मंदिर में करेंगे दर्शन

रमेश ने कहा, "आज यात्रा का 50वां दिन है, थोड़ा बदलाव हुआ है, क्योंकि राहुल गांधी को विपक्ष की रैली के लिए पटना जाना है और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी इसमें हिस्सा लेने वाले हैं।"

उन्होंने कहा, "आज सुबह, राहुल गांधी अग्निवीर मुद्दे पर बातचीत करने जा रहे हैं। फिर मोहना में एक रोड शो होगा। उसके बाद आज कोई यात्रा नहीं है, लेकिन कल, 51वें दिन, जैसा कि योजना बनाई गई है और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, हम शिवपुरी से यात्रा की दोबारा शुरुआत करेंगे।" उन्होंने कहा, पांचवें दिन राहुल गांधी उज्जैन में होंगे और पवित्र श्री महाकालेश्वर मंदिर का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी के लोकसभा सीट पर दिया जवाब

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, रमेश ने कहा, "इस पर चर्चा चल रही है और राहुल गांधी सीट तय करेंगे।" भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित करने पर रमेश ने कहा कि उन्हें भगवा पार्टी के उम्मीदवारों पर टिप्पणी क्यों करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "हम अपने घोषणा पत्र, अपने उम्मीदवारों और विभिन्न राज्यों में अपनी सीटों को अंतिम रूप दे रहे हैं। मेरी चिंता यह है कि हम क्या कर रहे हैं, न कि भाजपा क्या कर रही है।"

Next Story