Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा बयान दिया है। 2024 में सरकार के साथ नए संसद भवन का भी इस्तेमाल बदलेगा।

Sharda Singh
23 Sep 2023 7:21 AM GMT
नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा बयान दिया है। 2024 में सरकार के साथ नए संसद भवन का भी इस्तेमाल बदलेगा।
x

नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा ब्यान दिया है। 2024 में सरकार के साथ नए संसद भवन का भी इस्तेमाल बदलेगा।

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि नया संसद भवन कितने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया और यह पीएम के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आगे कहा कि चार दिनों में ही मैंने देखा कि दोनों सदनों के अंदर बातचीत खत्म हो गई है। आगे उन्होंने कहा 2024 के बाद इसका बेहतर इस्तेमाल हो सकेगा। देखा जाए तो , नए संसद के उद्घाटन से लेकर इसमें कार्यवाही शुरू होने तक कांग्रेस समेत पूरा विपक्षी दल पहले भी भाजपा पर हमलावर रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आज नए संसद भवन को लेकर भाजपा सहित पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कुछ ऐसा कहा जिससे पूरी राजनीति में सियासत गरमाई हुई है।

प्वाइंटस- जयराम रमेश का नए संसद भवन पर बड़ा ब्यान।

कांग्रेस नेता जयराम ने कहा कि 2024 के बाद इसका बेहतर उपयोग हो सकेगा।

नए संसद भवन से बेहतर पुराना संसद भवन था

नए संसद भवन से पुराना संसद भवन बेहतर था।



कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पहले दोनों सदनों, सेंट्रल हॉल और गलियारों के बीच चलना आसान था और इससे संसद का संचालन भी अच्छे से होता था। लेकिन अब नई संसद भवन में दोनों सदनों के बीच त्वरित समन्वय अब मुश्किल काम हो गया है।

नए संसद भवन का बेहतर उपयोग 2024 में होगा।



कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि चार दिनों में ही मैंने देखा कि दोनों सदनों के अंदर बातचीत खत्म हो गई है। यदि वास्तुकला लोकतंत्र को मार सकती है, तो संविधान को दोबारा लिखे बिना ही प्रधानमंत्री पहले ही सफल हो चुके हैं, शायद 2024 में सरकार बदलने के बाद नए संसद भवन का बेहतर उपयोग हो सकेगा।

मोदी मल्टीप्लेक्स है, नया संसद भवन ।

जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए पुराने संसद को नए संसद से बेहतर बताया है। जयराम कहते है, नया संसद भवन कितने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया और यह पीएम के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है। इसलिए इसे मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट कहा जाना चाहिए।

Next Story