Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां की शुरू, 33 कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा; ये होगा काम

SaumyaV
22 Dec 2023 7:52 AM GMT
केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां की शुरू, 33 कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा; ये होगा काम
x

देश में लोकसभा चुनावों को लेकर हलचल तेज हो गई है। बड़ी से लेकर छोटी राजनीतिक पार्टियों ने जनता के बीच जाना भी शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसके लिए देशभर से कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा आया है। गुरुवार और शुक्रवार को तीन बैच को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए देशभर से कलेक्टरों को दिल्ली से बुलावा आया है। इसमें प्रदेश के 33 कलेक्टर भी शामिल हुए हैं। गुरुवार और शुक्रवार को तीन बैच को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

पहले बैच में ये इलाके रहेंगे शामिल

पहले बैच में बीजापुर, नारायणपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव कबीरधाम और सूरजपुर के कलेक्टरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

दूसरे बैच में ये इलाके रहेंगे शामिल

दूसरे बैच में दंतेवाड़ा, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, रायगढ़, सक्ति, धमतरी, बालोद, खैरागढ़, बेमेतरा और बलरामपुर तथा तीसरे बैच में बस्तर, कांकेर, सुकमा, मनेंद्रगढ़, जांजगीर चांपा, मुंगेली, बलौदाबाजार और महासमुंद के कलेक्टरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।


SaumyaV

SaumyaV

    Next Story