Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

वोट बैंक की राजनीति के लिए तेजस्वी भूल गए सनातन, भाजपा ने लगाया धर्म का अपमान करने का आरोप

Khursheed Saifi
10 April 2024 1:07 PM GMT
वोट बैंक की राजनीति के लिए तेजस्वी भूल गए सनातन, भाजपा ने लगाया धर्म का अपमान करने का आरोप
x

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति की पूरे देश में चर्चा होती है वहां जरा सा भी बदलाव होता है तो उसका प्रभाव आने वाले चुनाव में होता है। बिहार का देश की राजनीति में बहुत महत्व है इसलिए यहां पर हर राष्ट्रीय स्तर के दल का दखल रहता है। अपना राजनीतिक भविष्य सुधारने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने आनन फानन में महागठबंधन छोड़ दिया था। जिसके बाद बिहार में नीतीश के खिलाफ हवा चलने लगी और कहा जाने लगा था कि इसका फायदा राजद को मिल सकता। लेकिन अब तेजस्वी यादव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मुकेश सहनी के साथ हेलीकॉप्टर में मछली रोटी खाते नजर आए। वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने उन पर सनातन का अपमान करने का आरोप लगाया।

जानबूझकर बनाया था वीडियो

तेजस्वी यादव ने इस वीडियो को मंगलवार को अपने एक्स हैंडल से जारी किया था। जब उनका वीडियो सामने आया तो चारों तरफ से उन पर सनातन धर्म का अपमान करने का आरोप लगने लगा। लेकिन उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा कि यह वीडियो उन्होंने जानबूझकर बनाया है ताकि वह भाजपा के नेताओं का आईक्यू टेस्ट कर सके। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने मछली खाई तब नवरात्र शुरू नहीं हुए थे, नवररात्र का त्योहार उसके एक दिन बाद था।

भाजपा ने उन पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। यानी तेजस्वी यादव बिहार में ओबीसी समाज और मुस्लिम वोट साधना चाहते हैं ताकि उन्हें इसका फायदा मिले। लेकिन हो सकता है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उन्हें इसका असर देखने को मिले क्योंकि बिहार में भाजपा की सरकार है। बीजेपी ने उन पर पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव मौसमी सनातनी हैं जो तुष्टीकरण का पोषण करते हैं।

Next Story