Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Azam Khan: आजम खान की एक बार फिर मुसीबत बढ़ी, आयकर के छापे के बाद क्‍या अब छीन जाएगा सपा कार्यालय?

Sharda Singh
29 Sep 2023 7:02 AM GMT
Azam Khan: आजम खान की एक बार फिर मुसीबत बढ़ी, आयकर के छापे के बाद क्‍या अब छीन जाएगा सपा कार्यालय?
x

Azam Khan: आजम खान की एक बार फिर मुसीबत बढ़ी, आयकर के छापे के बाद क्‍या अब छीन जाएगा सपा कार्यालय?

आजम खान के कब्जे से जौहर शोध संस्थान की इमारत खाली कराने के बाद अब सपा कार्यालय खाली कराने की भी तैयारी की जा रही है। इसको लेकर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत भी कर दी है। उन्होंने दावा किया कि लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है। अब इसको लेकर कार्रवाई की तैयारी भी हो रही है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के कब्जे से जौहर शोध संस्थान की इमारत खाली कराने के बाद अब सपा कार्यालय खाली कराने की भी तैयारी की जा रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखा है। सपा कार्यालय के पास ही आजम खां का एक और स्कूल चल रहा है। उसे भी खाली कराया जाएगा।

तोपखाना रोड पर सपा कार्यालय है। इसके पास में ही रामपुर पब्लिक स्कूल है। पहले यहां राजकीय मुर्तजा स्कूल था बाद में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय बन गया। यह दोनों कार्यालय भी दूसरे स्थान पर नए बन गए, तब पुरानी इमारत खाली हो गई।

पिछले दिनों शहर विधायक आकाश सक्सेना ने शासन में शिकायत की। मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को लिखा। इसमें कहा कि लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी का कार्यालय संचालित होने के बजाय सपा का कार्यालय चल रहा है। इसलिए भवन खाली कराया जाए। इस मामले में पहले मुरादाबाद के संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर लीज निरस्त किए जाने का आग्रह किया था।

रामपुर पब्लिक स्कूल से भी कब्जा हटाया था

पांच माह पहले प्रशासन ने शासन के आदेश पर जौहर शोध संस्थान की इमारत में चल रहे रामपुर पब्लिक स्कूल से भी कब्जा हटा दिया था। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि प्रशासन ने शासन को लिखा है। शासन के आदेश के बाद कब्जा खाली कराने की कार्रवाई की जाएगी।

सपा के शासनकाल में लीज दी गई थी

इस इमारत को सपा शासनकाल में 2007 और 2012 में आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम लीज पर दे दिया गया। इन दोनों कार्यालयों का क्षेत्रफल 41181 वर्ग फीट है। शासन ने 30 साल की लीज पर देते समय शर्त लगाई थी कि यह भवन मोहम्मद जौहर अली यूनिवर्सिटी को संचालित कराए जाने के लिए दिए जा रहा है। अगर शर्तों का उल्लंघन हुआ तो भवन वापस ले लिया जाएगा।

Next Story