Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'संविधान बदलने का किया जा रहा प्रयास', कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- आने वाले दिनों में देश में होगी तानाशाही

SaumyaV
26 Feb 2024 6:31 AM GMT
संविधान बदलने का किया जा रहा प्रयास, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- आने वाले दिनों में देश में होगी तानाशाही
x

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि संविधान को बदलने के प्रयास किए जा रहे हैं। यदि लोग आगामी लोकसभा चुनाव में मजबूती से और एकजुट होकर खड़े नहीं हुए तो भारत में निश्चित रूप से तानाशाही होगी। खरगे ने कहा कि यदि संविधान बचेगा तो इस देश की एकता बचेगी। यदि लोकतंत्र बचा रहेगा तो हर कोई समृद्धि के साथ रह सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि संविधान को बदलने के प्रयास किए जा रहे हैं। यदि लोग आगामी लोकसभा चुनाव में मजबूती से और एकजुट होकर खड़े नहीं हुए तो भारत में निश्चित रूप से तानाशाही होगी।

खरगे ने केंद्र पर साधा निशना

संविधान एवं राष्ट्रीय एकता सम्मेलन-2024 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि आप आगामी चुनाव में मजबूत और एकजुट नहीं होते हैं तो आने वाले दिनों में इस देश में तानाशाही होगी। क्या आप तानाशाही चाहते हैं या न्याय के साथ जीवन जीना चाहते हैं, यह तय करना जरूरी है।

संविधान बचेगा तो बचेगी देश की एकताः खरगे

खरगे ने कहा कि यदि संविधान बचेगा तो इस देश की एकता बचेगी। यदि लोकतंत्र बचा रहेगा तो हर कोई समृद्धि के साथ रह सकता है। उन्होंने कहा कि इसीलिए संविधान की रक्षा करना और उसका पालन करना सबसे महत्वपूर्ण है। कांग्रेस अध्यक्ष ने नागरिकों से एक निश्चित विचारधारा थोपने की कोशिश कर उन्हें गुमराह करने के प्रयासों से सावधान रहने का आह्वान किया।

विपक्षी नेताओं पर हो रहा ईडी का उपयोग

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संविधान की रक्षा की बात करते हैं, लेकिन संविधान के रक्षक विपक्षी नेताओं पर ईडी का उपयोग क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह सनक जारी रही तो एक दिन ऐसा भी आ सकता है, जब इस देश में तानाशाही होगी।

Next Story