Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'यूपी का अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी AAP', केजरीवाल बोले- हमारी नकल करती है कांग्रेस और बीजेपी

यूपी का अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी AAP, केजरीवाल बोले- हमारी नकल करती है कांग्रेस और बीजेपी
x

'यूपी का अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी AAP', केजरीवाल बोले- हमारी नकल करती है कांग्रेस और बीजेपीUttar Pradesh Assembly Elections: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में कामयाबी के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब यूपी विधानसभा चुनाव पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (21 मई) को कहा कि उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में जबरदस्त सफलता हासिल की है, जो राज्य में परिवर्तनकारी और प्रगतिशील सरकार की बढ़ती मांग को दर्शाता है.

केजरीवाल ने निकाय चुनाव जीतने वाले आप उम्मीदवारों से मुलाकात की और आम आदमी की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की. उन्होंने लोगों के कल्याण की दिशा में लगन से काम करने की उनकी क्षमता में विश्वास व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आप पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से भाग लेगी.

'कांग्रेस और बीजेपी हमारी नकल करती है'

केजरीवाल ने कहा कि यूपी को बीजेपी का होम ग्राउंड माना जाता है. लेकिन, उस चुनौती के बावजूद आप सभी लोग अपनी सीट पर बीजेपी और सपा के उम्मीदवार को हराने में कामयाब रहे और चुनाव जीत गए. आप पार्टी देशभर में राजनीति के नैरेटिव को बदलने की कोशिश कर रही है. कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो कांग्रेस पार्टी का पूरा राजनीतिक घोषणापत्र और कुछ नहीं बल्कि हमारे घोषणापत्र की नकल है. अब तो बीजेपी भी ऐसे ही वादे करने लगी है.

'आप का संगठन मजबूत नहीं'

केजरीवाल ने कहा कि आपके काम से ही आप राज्य में अपनी पैठ बनाएगी. आप सभी को और अधिक जिम्मेदारियां निभाने की जरूरत है. किसी भी चुनाव को जीतने के लिए संगठन काफी अहम होता है. यूपी में आप पार्टी का संगठन अभी कमजोर है. हर गांव के अंदर हर बूथ पर 10-10 लोगों की कमेटी बनाएंगे. यह कमेटी बनने पर आप पार्टी को यूपी में आने से कोई नहीं रोक सकता है.

इन दिग्गजों से मुलाकात करेंगे केजरीवाल

केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष से समर्थन पाने की मुहिम में जुटे अरविंद केजरीवाल अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात करने की तैयारी में है. इससे पहले रविवार को उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. आप सूत्रों की माने तो केजरीवाल 23 मई को कोलकाता में ममता बनर्जी से और 24 मई को मुंबई में उद्धव ठाकरे से और 25 मई को मुंबई में ही शरद पवार से मुलाकात करेंगे.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story