Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी, गिरेगा पारा... बढ़ेगी ठिठुरन; बर्फीली हवा चलने से बढ़ रही ठंड

Naresh Vashistha
30 Dec 2023 8:04 AM GMT
तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी, गिरेगा पारा... बढ़ेगी ठिठुरन; बर्फीली हवा चलने से बढ़ रही ठंड
x

नए साल के आगमन तक तापमान में ज्यादा सुधार की उम्मीद नहीं है। विभाग ने पूरे सप्ताह घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। पहाड़ों से आ रही सर्द हवा राजधानी में ठिठुरन बढ़ा रही है।

पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही बर्फीली हवा ने दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ा दी है। अनुमान है कि तीन दिन तक स्थिति और खराब रहेगी। मौसम विभाग ने तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि इस दौरान दिन का पारा गिरकर 18 डिग्री तक पहुंच सकता है। नए साल के आगमन तक तापमान में ज्यादा सुधार की उम्मीद नहीं है। विभाग ने पूरे सप्ताह घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। दिन में भी धूप खिलने की संभावना कम है, जिससे दिन में भी ठंड महसूस हो सकती है। शुक्रवार सुबह पालम में दृश्यता 50 मीटर से कम रही।

शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से चार डिग्री अधिक है। उधर, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा, यह सामान्य से एक डिग्री कम है। पूरा दिन हल्के बादल छाए रहे, इससे धूप भी अच्छे से नहीं खिली। प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों से आ रही सर्द हवा राजधानी में ठिठुरन बढ़ा रही है। शनिवार को पारा लुढ़केगा। इस दौरान न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मुंगेशपुर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह अन्य इलाकों के मुकाबले सबसे ठंडा रहा, जबकि रिज में 9.3, लोदी रोड में 10.2, आया नगर में 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, अधिकतम तापमान रिज में 19, लोदी रोड में 18.4, आया नगर में 17.6, मुंगेशपुर में 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऐसे में दोपहर में भी ठंड का अहसास बढ़ गया है।


Naresh Vashistha

Naresh Vashistha

    Next Story