Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने फिर ली करवट, बारिश के साथ गिरी बिजली, कुछ जगह ओलावृष्टि

Shashank
4 March 2024 5:54 AM GMT
दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने फिर ली करवट, बारिश के साथ गिरी बिजली, कुछ जगह ओलावृष्टि
x

मौसम विभाग ने कहा है आने वाले दिनों में तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है। मौसम विभाग ने आठ मार्च को दिन के समय अच्छी धूप खिलने का अनुमान जताया है।

दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दोपहर बाद दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के साथ गरज हुई। दिल्ली के बरवाला गांव में शनिवार देर रात बारिश के दौरान एक मकान पर बिजली गिर गई। साथ ही कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग ने रविवार यानी आज के लिए हल्की बूंदा-बांदी के आसार पहले ही जता दिए थे।

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार के बाद रविवार को भी बूंदाबांदी होने से पारा गिर गया है। सुबह के तापमान में यह गिरावट छह मार्च तक होने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में मौसम स्थिर रह सकता है। चार मार्च के बाद से मौसम में बदलाव होगा। जबकि दिन के तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है। मौसम विभाग ने आठ मार्च को दिन के समय अच्छी धूप खिलने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने इन जगहों पर ओलावृष्टि और बारिश की जताई संभावना

मौसम विभाग ने पलवल (हरियाणा), सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, खतौली, सकौती टांडा, दौराला, पिलखुआ, हापुड और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि, गरज, वर्षा और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

बारिश के दौरान बिजली गिरी, मकान की छत ढही, दंपती बचा

दिल्ली के बरवाला गांव में शनिवार देर रात बारिश के दौरान एक मकान पर बिजली गिर गई। इससे छत ढह गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दंपती ने तुरंत बाहर निकलकर अन्य कमरों में सो रहे लोगों को बाहर निकाला। पवन ने बताया कि रात करीब दो बजे वह कमरे में सो रहे थे। अचानक तेज आवाज के साथ छत से मलबा बिस्तर पर गिरने लगा। वह पत्नी के साथ मौजूद थे। दोनों तुरंत बिस्तर से उतरकर किनारे चले गए। काफी देर तक छत का मलबा गिरता रहा। किसी तरह से वह दरवाजा खोलकर बाहर निकले। दूसरे कमरे में परिवार के अन्य सदस्य सो रहे थे। सभी को कमरे से बाहर निकाला। पीड़ितों ने प्राकृतिक आपदा के तहत प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।


Shashank

Shashank

    Next Story