Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

मालगाड़ी की रफ्तार भी नहीं थी अधिक, फिर कैसे पलटीं बोगियां

Divya Dubey
18 Feb 2024 6:14 AM GMT
मालगाड़ी की रफ्तार भी नहीं थी अधिक, फिर कैसे पलटीं बोगियां
x

घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी की बोगियां पलटने से अफरातफरी मच गई। ट्रैक के पास सैकड़ों झुग्गियां बनी हुई हैं। लोगों को लगा कि बोगियों के नीचे कई लोग दब गए हैं। दोपहर का वक्त होने से बच्चे और कई लोग ट्रैक के नजदीक थे। ऐसे में लोग दहशत में आ गए। दिल्ली में ऐसा हादसा पहली बार हुआ है जहां मालगाड़ी की बोगियां पटरी से उतरने से किसी की मौत हुई हो।

स्थानीय लोगों ने बताया कि दोपहर के समय सब कुछ सामान्य था। मालगाड़ी की रफ्तार भी अधिक नहीं थी। जैसे ही ट्रेन जखीरा फ्लाईओवर के नीचे पहुंची एक के बाद एक बोगियां पटरी से उतरने लगीं। आवाज सुनकर झुग्गियों से सभी लोग बाहर निकल आए। ट्रेन के रुकते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस समेत अन्य एजेंसियां मौके पर पहुंच गई। रेलवे की तरफ से राहत व बचाव के लिए विशेष ट्रेन भी घटनास्थल पर भेजी गई।

हादसे के कई वीडियो हो वायरल

हादसे के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें तेज आवाज के साथ बोगियों के पटरी से उतरते हुए देखा जा रहा है।

दिल्ली में पूर्व में हुए हादसे...

- 13 फरवरी को पटेल नगर रेलवे स्टेशन पर खाली खड़ी ट्रेन के कोच में आग लग गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

-03 सितंबर 2023 को प्रगति मैदान के पास लोकल इएमयू ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। ट्रेन पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जा रही थी। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

-06 अक्टूबर 2023 को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई। कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।


Divya Dubey

Divya Dubey

    Next Story