Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

कुमार विश्वास के काफिले पर हमले का आरोप गलत, पुलिस ने कही ये बात

SaumyaV
9 Nov 2023 11:25 AM GMT
कुमार विश्वास के काफिले पर हमले का आरोप गलत, पुलिस ने कही ये बात
x

कुमार विश्वास ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट लिखा कि अलीगढ़ जाते समय वसुंधरा स्थित घर से जब निकला तो हिंडन नदी तट पर किसी कार चालक ने साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की कार पर दोनों ओर से कार की टक्कर से हमला करने की कोशिश की।

कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा में लगे सिपाहियों और एनेस्थीसिया के डाॅक्टर पल्लव वाजपेयी में बुधवार दोपहर वसुंधरा सेक्टर-3 में मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ हमला करने की शिकायत पुलिस से की है। डॉक्टर के समर्थन में पहुंचे आईएमए के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे खामोश नहीं बैठेंगे।

वहीं, जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो शुरुआती जांच में पुलिस ने कुमार विश्वास के काफिले पर हमले के आरोप को गलत बताया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास की किरकिरी होने लगी। जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुमार विश्वास ने लंबा पोस्ट डालकर माफी मांगी।

कुमार विश्वास वसुंधरा सेक्टर-3 स्थित अपने घर से अलीगढ़ एक कार्यक्रम में जा रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ियों का काफिला हिंडन बैराज मोड़ पर पहुंचा तो उनके सुरक्षाकर्मियों ने पीछे चल रहीं गाड़ियों को रुकने का इशारा किया। साइड नहीं देने पर सुरक्षाकर्मियों ने कार सवार डॉ. पल्लव वाजपेई को रोक लिया। डॉक्टर का कहना था कि वह वैशाली के आरोग्य अस्पताल से विजयनगर के निजी अस्पताल में आपात स्थिति के लिए जा रहे थे।

उन्होंने अपना परिचय दिया लेकिन बहस बढ़ने पर सुरक्षाकर्मियों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हमले के बाद कवि का काफिला गुजर गया। उन्होंने डायल- 112 पर पुलिस को सूचना दी। काफी देर तक वह घटनास्थल पर इंतजार करते रहे लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद वह इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचे और लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगााई।

सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला

कुमार विश्वास ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट लिखा कि अलीगढ़ जाते समय वसुंधरा स्थित घर से जब निकला तो हिंडन नदी तट पर किसी कार चालक ने साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की कार पर दोनों ओर से कार की टक्कर से हमला करने की कोशिश की। जब नीचे उतरकर सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए रोका तो उसने न केवल यूपी पुलिस के सिपाही बल्कि केंद्रीय बलों के सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया।

आईएमए ने जताया विरोध

डॉक्टर पर हमले के बाद इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन वेस्ट के अध्यक्ष विपुल त्यागी, डॉ. युवराज सिंह, डॉ. सचिन सिंह, डॉ. एपी सिंह, डॉ. राजीव सेठ, डॉ. गिरजेश रस्तोगी और अन्य डॉक्टरों ने एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह से मुलाकात की। डॉ. विपुल त्यागी का कहना है कि पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कार्रवाई नहीं होने पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

हमले का आरोप गलत

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि कुमार विश्वास ने हमले का जो आरोप लगाया है, प्रारंभिक जांच में उसकी पुष्टि नहीं हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Next Story