Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

एक महिला बंदी समेत सात को एड्स, हेपेटाइटिस के मिले 67 मरीज

SaumyaV
16 Dec 2023 8:15 AM GMT
एक महिला बंदी समेत सात को एड्स, हेपेटाइटिस के मिले 67 मरीज
x

जिला कारागार में हेपेटाइटिस के 67 मरीज मिले हैं। शिविर में एक महिला बंदी समेत एअचाईवी के सात नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जेल के अंदर सात दिवसीय स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन हुआ।

जिला कारागार में आयोजित सात दिवसीय स्क्रीनिंग शिविर में एक महिला बंदी समेत एचआईवी के सात नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा हेपेटाइटिस के 67 मरीज भी मिले हैं। इसमें हेपेटाइटिस सी के 49 और हेपेटाइटिस बी के 18 नए रोगी हैं। जांच के दौरान सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज (एसटीडी) का भी एक मरीज मिला है। सभी बंदियों का एक महिला समेत इलाज शुरू एचआईवी के सात नए मरीज मिले करा दिया गया है।

सीएमओ डॉ. भवतोप शंखधार ने बताया कि उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश पर आठ से 14 दिसंबर तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला कारागार डासना में स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन किया गया। सात दिवसीय शिविर में 4308 जेल बंदियों में से 4050 की स्क्रीनिंग हुई।

इसमें एसटीडी (सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज), स्युमन इम्यूनो डिफिशिएंसी वायरस (एचआईवी), टीबी (क्षय रोग) और हेपेटाइटिस की जांच की गई। जांच के दौरान सात जेल बंदी एचआईवी पॉजिटिव मिले, इनमें एक महिला बंदी भी शामिल है।

जिला क्षय रोग अधिकारी (डीटीओ) डॉ. अमित विक्रम ने बताया कि जिला कारागार में लगाए गए सात दिवसीय जांच शिविर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से काउंसलर बिहारी ठाकुर, राहुल वर्मा, रेणु यादव और सुमन चौधरी के अलावा लैब टेक्नीशियन जयकेश यादव की ड्यूटी लगाई गई थी।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story