Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने वसूली कांड में जांच के लिए मांगी मंजूरी: एलजी के आदेश का इंतजार

SaumyaV
13 Nov 2023 10:32 AM GMT
सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने वसूली कांड में जांच के लिए मांगी मंजूरी: एलजी के आदेश का इंतजार
x

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर समेत कई हाई प्रोफाइल कैदियों से कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही करने के मामले में पूर्व जेल मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल से मंजूरी मांगी है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर समेत कई हाई प्रोफाइल कैदियों से कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही करने के मामले में पूर्व जेल मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल से मंजूरी मांगी है। सीबीआई ने वीके सक्सेना को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया कि उन्होंने इसके लिए एक सिंडिकेट के रूप में काम किया।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में उपराज्यपाल के कार्यालय में सीबीआई की ओर से एक अपील की गई है। जिसमें सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच की मांगी गई है। पूर्व मंत्री पर महाठग सुकेश और अन्य कैदियों से प्रोटेक्ट मनी मांगने के आरोप लगे थे। सीबीआई ने तत्कालीन तिहाड़ जेल अधीक्षक दानिक्स अधिकारी राज कुमार के खिलाफ भी इसी तरह की जांच के लिए एलजी से मंजूरी मांगी है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत अनुमति मांगी है।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर समेत कई कैदियों से करोड़ों रुपये की उगाही के मामले में दिल्ली एलजी से मंजूरी मांगी है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन डीजी जेल संदीप गोयल और तत्कालीन अतिरिक्त महानिरीक्षक की मिलीभगत से दिल्ली की जेलों में उच्च स्तरीय भ्रष्टाचार और जबरन वसूली रैकेट चलाया जा रहा था।

Next Story