Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

Rohini Bus Accident: रोहिणी में हुए हादसे का बस के अंदर का फुटेज आया सामने, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Abhay updhyay
11 Nov 2023 6:30 AM GMT
Rohini Bus Accident: रोहिणी में हुए हादसे का बस के अंदर का फुटेज आया सामने, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
x

दिल्ली के रोहिणी में बीते शनिवार को हुए सड़क हादसे का नया वीडियो सामने आया है। बस के अंदर का CCTV फुटेज सामने आने के बाद हादसे की वजह का भी खुलासा हो गया है। दरअसल, ड्राइवर को मिर्गी का दौरा पड़ गया था। इस वजह से चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया था और हादसा हो गया।

इससे पहले, शनिवार की दोपहर (4 नवंबर) को राजधानी दिल्ली के दक्षिणी रोहिणी इलाके में डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस बेकाबू हो गई थी। बेकाबू बस ने कई वाहनों को रौंद दिया था। बस की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य घायल हो गया। घटना वाले दिन दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया था। वीडियो में डीटीसी बस वाहनों को रौंदते हुए दिखाई दे रही है।

हादसे में कार समेत 12 से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर आरोपी बस चालक संदीप को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बस में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर हादसे के कारणों का पता लगा रही है।

उधर, दिल्ली के परिवहन विभाग की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि अचानक बेहोश होने की वजह से चालक ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया था। बस सड़क पर बाईं ओर खड़े वाहनों से जा टकराई। कंडक्टर ने पीसीआर को बुलाया और घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने में पुलिस की मदद की।

वरिष्ठ अधिकारियों ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया साथ ही घायल की हाल जानने के लिए अंबेडकर अस्पताल भी गए। विभाग का कहना है कि जहां तक मशीनों की खराबी का सवाल है, दिल्ली सरकार के पास शहर में सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए मानक प्रक्रियाएं हैं।


घटनास्थल के पास मची अफरातफरी

बेकाबू बस को कार, बैटरी रिक्शा और अन्य दोपहिया वाहनों को टक्कर मारते देख घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। सड़क से जा रहे लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए दूर भागने लगे। आसपास से जा रहे चालकों ने भी अपने वाहन सड़क के किनारे कर लिए। स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसे के समय बस अचानक बेकाबू हो गई। पहले अपने आगे चल रहे तीन चार दो पहिया वाहन को टक्कर मारी और फिर दाईं ओर से जा रही ई-रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी।

इसी बीच दूसरी सड़क से मुख्य सड़क पर आ रही कार बस के सामने आ गई। कार में जोरदार टक्कर मारने के बाद बस उसे घसीटते हुए दूर ले गई। उसके बाद बस सड़क के किनारे आ गई। किनारे खड़ी छह से ज्यादा स्कूटी को टक्कर मारने के बाद रुक गई। लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि घटना के समय स्कूटी पर कोई सवार नहीं था। नहीं तो हादसे में कई लोगों चपेट में आ सकते थे।


हादसे की वजह का खुलासा

लेकिन अब डीटीसी बस के अंदर का फुटेज सामने आया है। जिसके बाद हादसे की वजह का खुलासा हुआ है। हादसा बस चालक की लापरवाही से नहीं, बल्कि बीमारी की वजह से हुआ था। चालक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे मिर्गी का दौरा आया था। इस वजह से उसने बस से नियंत्रण खो दिया। बेकाबू बस ने कई वाहनों को रौंद दिया। हादसे में युवक की मौत हो गई थी। ड्राइवर का नाम संदीप बताया जा रहा है। वह दिल्ली का रहने वाले बताया गया है।

Next Story