Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

Rains in Delhi NCR - Life or trouble for the people?

Saurabh Mishra
25 July 2023 11:13 AM GMT
Rains in Delhi NCR - Life or trouble for the people?
x


बीते तीन दिनों से उमश भरी गर्मी झेल रहे लोगो के लिए आज मौसम ने रहत दी है. दिल्ली NCR में मौसम के मिजाज बदले जिसके बाद ठण्ड हवाएं चलने के साथ तेज़ बारिश भी हुई , कुछ ही घंटो की तेज़ बारिश के बाद लोगो ने जहा रहत जी सांस ली वही मौसम के बदले मिजाज से लोगो को कई तरह के परेशनियो का भी सामना करना पड़ा , मौसम के बदले मिजाज के बाद से जगह जगह जल भराव की संसाए सामने आई। सबसे जायदा नॉएडा इलाके में लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा , जहा की सड़के तालाब की तरह नजर आई , कई इलाके में पानी ज्यादा भरने से वहा आने जाने वाले लोगो को दिकतो का सामना करना पड़ा , काम करने वाले लोगो को मजबूरन वहा से पानी के बिच जाना पड़ा क्योकि वो फैक्ट्री वाला इलाका है और मजद्दोर वहा से अक्सर पैदल आया जाया करते है।

वैसे मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में तीन दिनों तक तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। तीन दिनों तक तेज बारिश से दिल्ली में उमस भी कम होगी।

अगले चार दिन तक बारिश होने की अनुमान।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर में बादलों की आवाजाही दिनभर लगी रहेगी। अधिकतम 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार दिन तक लगातार दिल्ली में अच्छी वर्षा होने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 एवं 25 डिग्री के करीब रहेंगे।

बढ़ सकता है बाढ़ का खतरा।

महीने के शुरवात में आई बारिश के चलते यमुना का जल अस्तर बढ़ा और दिल्ही के कई इलाको में बाढ़ की इस्तिथि बन गई , कश्मीरी गेट जैसे हल चल जगह पर पानी भरने के चलते काम काज , मेट्रो सारि चीज़े प्रभवित रही और ऐसे में अगर फिर मूसलाधार बारिश होती है तो यमुना का जल अस्तर और बढ़ेगा। दिल्ली NCR में बाढ़ का खतरा अभी भी बना हुआ है। यमुना लगातार खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण आसपास के इलाकों के लोग दहशत में है। वहीं, गाजियाबाद की हिंडन और हरनंदी नदी भी उफान पर हैं।

Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story