Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

25 को बुलंदशहर में पीएम मोदी, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां देखें रूट प्लान

Suman Kaushik
24 Jan 2024 6:36 AM GMT
25 को बुलंदशहर में पीएम मोदी, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी; यहां देखें रूट प्लान
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम चुनाव के लिए पश्चिम से शंखनाद करेंगे। बुलंदशहर में पीएम के कार्यक्रम को लेकर जिले में आंशिक डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया गया है।

बुलंदशहर में 25 जनवरी को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए दिल्ली से नोएडा-ग्रेनो होकर बुलंदशहर की तरफ वीआईपी व वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। इसे देखते हुए यातायात विभाग ने मंगलवार देर शाम को जिले में आंशिक रूप से लागू होने वाले डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि वीआईपी व वीवीआईपी मूवमेंट के कारण डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, महामाया व नोएडा- ग्रेनो एक्सप्रेस वे समेत यमुना एक्सप्रेसवे पर अल्प डायवर्जन लागू किया जाएगा। वाहन चालकों की सुविधा के लिए कुछ वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं। जिनका उपयोग कर गंतव्य की ओर वाहन चालक आ-जा सकेंगे।

ये रूट हैं डायवर्ट

- चिल्ला बॉर्डर से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर- 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

- डीएनडी से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को रजनीगंधा चौक सेक्टर 16 की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

- कालिंदी कुंज बॉर्डर से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

- सेक्टर-37 से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेनो की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-44 गोलचक्कर से डबल सर्विस रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।

- जीरो प्वाइंट से यमुना एक्सप्रेसवे होकर जाने वाले वाहनों को परी चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यहां से कासना, सिरसा, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर वाहन चालक गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- आगरा से नोएडा की ओर से आने वाले वाहनों को जेवर टोल से आगे कस्बा जेवर की ओर उतरकर साबौता अंडरपास से खुर्जा बाईपास से जहांगीरपुर की ओर मोड़ा जाएगा।

- परी चौक से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होकर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को परी चौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

- आगरा से नोएडा की ओर से आने वाला ट्रैफिक हिंडन कट से सेक्टर-151 की ओर डबल सर्विस रोड होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।

- ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को चरखा गोलचक्कर से सेक्टर 94 की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

इसके अलावा एंबुलेंस और इमरजेंसी सेवा के वाहनों को प्राथमिकता से पास कराया जाएगा। किसी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात विभाग के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर मदद ली जा सकेगी।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story