Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

Nuh Violence: नूंह हिंसा के एक और आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, ओसामा को गोली मारी गई, नलहड़ में लगाई आग

Abhay updhyay
24 Aug 2023 6:06 AM GMT
Nuh Violence: नूंह हिंसा के एक और आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, ओसामा को गोली मारी गई, नलहड़ में लगाई आग
x

हरियाणा की नूंह पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. नूंह हिंसा में शामिल एक और आरोपी को पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पैर में गोली लगी है. इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जानकारी के मुताबिक, प्रबंधक पुलिस थाना साइबर क्राइम नूंह इंस्पेक्टर विमल के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह हिंसा में शामिल आरोपी ओसामा उर्फ पहलवान निवासी फिरोजपुर नमक (नूंह) को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की गोली से आरोपी घायल हो गया है. आरोपी को इलाज के लिए नलहर मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी नलहर आगजनी में वांछित था। आरोपी के पास से एक अवैध देशी कट्टा, एक खाली रौंद और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है।पुलिस ने उजीना नाहर नाले के पास मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी फिरोजपुर नमक गांव से आली मेव जा रहा था.

हिंसा से जुड़े 5 और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 285 आरोपी गिरफ्तार

नूंह हिंसा में शामिल दंगाइयों की धरपकड़ के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी है. पुलिस की कई टीमें हिंसा में शामिल आरोपियों की पहचान करने में लगी हुई हैं. इस प्रकरण में नूंह पुलिस ने 5 और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अब नूंह पुलिस ने ब्रज मंडल हिंसा मामले में 61 FIR दर्ज की हैं और 285 लोगों को गिरफ्तार किया है.

वहीं, साइबर क्राइम थाने ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए 1 को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस कप्तान का दावा है कि सोशल मीडिया पर निगरानी अब और बढ़ाई जाएगी. क्योंकि कुछ लोग अभी भी सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट कर रहे हैं और गलत कमेंट कर रहे हैं. इसके लिए इस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. अब से पहले भी इस सोशल मीडिया के कारण दंगे हो चुके हैं.हिंसा में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में 8 टीमें गठित की हैं। जो जगह-जगह छापेमारी कर आरोपियों की पहचान कर रही है. इसके अलावा जिले में 3 डीएसपी स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है, जो मामले की गहनता से जांच कर रही है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story