Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या: हत्या के बाद 24 घंटे तक स्टोर रूम में छिपा रहा पति, ऐसा था घर का मंजर

Abhay updhyay
11 Sep 2023 9:30 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या: हत्या के बाद 24 घंटे तक स्टोर रूम में छिपा रहा पति, ऐसा था घर का मंजर
x

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 30 स्थित डी-40 कोठी में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील का शव मिलने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने आरोपी पति को पकड़ लिया है. आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. हत्या के बाद आरोपी घर के स्टोर रूम में छिपा हुआ था। करीब 24 घंटे तक वहीं छुपे रहे. रात तीन बजे पुलिस ने उसे वहां से निकाला और हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की 61 वर्षीय महिला वकील रेनू सिन्हा का शव रविवार शाम नोएडा स्थित उनके घर के बाथरूम में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। उसके सिर पर चोट के निशान पाए गए। भाई की सूचना पर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

भाई ने आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की थी कि रेनू की हत्या उसके पति ने की है। घटना के बाद पति नितिन नाथ सिन्हा फरार हो गया था. बिहार के पटना की रहने वाली रेनू अपने पति के साथ सेक्टर 30 में रहती थीं। वह कैंसर से पीड़ित थीं। उनका बेटा अमेरिका में रहता है. रेनू दो दिन से अपने भाई का फोन नहीं उठा रही थी। फिर भाई ने कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुई। वकील का खून से लथपथ शव वॉशरूम में पड़ा हुआ था. पुलिस ने शुरुआती जांच में ज्यादा खून बहने से मौत की आशंका भी जताई थी. वहीं, परिजनों ने रेनू के पति पर भी हत्या का आरोप लगाया था.

पुलिस जांच में पता चला कि घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में डीवीआर नहीं था. आशंका है कि घटना के बाद नितिन डीवीआर निकालकर ले गया। पुलिस अब हवेली के आसपास लगे कैमरों की फुटेज देख रही है।

आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-30 निवासी वकील रेनू सिन्हा (61) ने जब दो दिन तक फोन नहीं उठाया तो उनके भाई को किसी अनहोनी की आशंका हुई. रविवार को उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस रेनू के भाई के सामने दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुई तो वॉशरूम में महिला का शव मिला। पुलिस ने इसका वीडियो भी बनाया है.

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उसे वॉशरूम में धक्का दिया गया था। रेनू अपने पति नितिन नाथ सिन्हा के साथ सेक्टर के डी ब्लॉक स्थित मकान में रहती थी। अमेरिका में रहने वाला उनका बेटा साल में एक या दो बार भारत आता है। दो दिन तक फोन न मिलने पर रेनू का भाई उसके घर पहुंचा।

घर पर ताला लगा हुआ था और लाइटें जल रही थीं. किसी अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने पुलिस को सूचना दी। रेनू के भाई का आरोप है कि उसका जीजा नितिन उसकी बहन को परेशान करता था। उसने अपने जीजा पर हत्या का शक जताया है।

पति-पत्नी के बीच कलह रहती थी.

पड़ोसियों से पुलिस को पता चला कि पति-पत्नी के बीच अनबन चल रही थी. कई बार झगड़ा हो चुका है। अमेरिका से वापस आने के बाद बेटे ने अपने पिता से बात नहीं की. पड़ोसियों के मुताबिक, दोनों घर में अलग-अलग रहते थे। घटना के बाद से पति की कोई खबर नहीं है.

शव एक से दो दिन पुराना बताया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। रेनू के भाई ने पुलिस को बताया कि जब उसने अपने जीजा को फोन किया तो उसने कहा कि वह दिल्ली के लोधी रोड में है. इसके बाद से उसका नंबर बंद है.

बेटा अमेरिका से आएगा

पुलिस के मुताबिक, परिजनों और उनके बेटे को घटना की जानकारी दे दी गई है. बेटा अमेरिका से नोएडा आने की तैयारी कर रहा है। महिला कैंसर से पीड़ित थी. उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वह कुछ महीनों से इस बीमारी से उबर रही थीं। पति नितिन आसपास के लोगों से कम ही बात करता था.|

Tagslawyer
Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story