Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

नशे के लिए रुपये न देने पर गंडासे से काट दी मां की गर्दन, थाने जाकर बोला किसी और ने मार डाला

SaumyaV
31 Dec 2023 9:29 AM GMT
नशे के लिए रुपये न देने पर गंडासे से काट दी मां की गर्दन, थाने जाकर बोला किसी और ने मार डाला
x

हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंचा और पुलिस को अज्ञात द्वारा हत्या करने की सूचना दी। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से खून से सने कपड़े, गंडासा और जूते बरामद किए हैं।

लोनी कोतवाली क्षेत्र के अमन गार्डन कॉलोनी में नशे के लिए रुपये नहीं देने पर शाहरुख ने अपनी मां दिलशाद बेगम की गंडासे से गर्दन काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंचा और पुलिस को अज्ञात द्वारा हत्या करने की सूचना दी। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से खून से सने कपड़े, गंडासा और जूते बरामद किए हैं।

मूल रूप से खतौली निवासी दिलशाद बेगम उर्फ दिलशाना (58) तीन साल से लोनी के अमन गार्डन कॉलोनी में रहती थीं। दिलशाद बेगम के पति लियाकत की कई वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। दिलशाद बेगम के पांच बेटे और चार बेटियां हैं। आठ बेटे-बेटियों की शादी हो चुकी है। सभी अलग रहते हैं। दिलशाद बेगम के पास उनका सबसे छोटा बेटा शाहरुख रहता है। शाहरुख 8वीं पास है और कार मैकेनिक है। शाहरुख नशे का आदी है। वह अक्सर अपनी मां से नशा करने लिए रुपये लेता था। रुपये को लेकर शाहरुख अक्सर अपनी मां से लड़ता था। नशे के लिए पैसे नहीं देने पर शाहरुख अपनी मां से नाराज था।

नशे के लिए पैसे नहीं देने पर शनिवार सुबह करीब चार बजे उसने कमरे में सो रहीं मां की छाती पर बैठकर उसकी गंडासे से गर्दन काट दी। हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी सुबह करीब 10 बजे लोनी थाने पहुंचा और पुलिसकर्मियों से कहा कि उसकी मां की किसी ने घर में घुसकर हत्या कर दी है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। एसीपी सूर्यबली मौर्या ने बताया कि आसपास के लोगों से बातचीत में पता चला कि शाहरुख अपनी मां को अक्सर नशे के पैसे नहीं देने पर मारता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शाहरुख को हिरासत में लिया।

कपड़े और जूतों पर लगे खून ने खोला राज

हिरासत में लेकर पुलिस ने शाहरुख से पूछताछ शुरू की तो शाहरुख पहले झूठ बोलता रहा। खुद को दिल का मरीज बताया और किसी अज्ञात ने हत्या करने की बात कही। एसीपी सूर्यबली मौर्या की नजर शाहरुख के जूते और कपडों पर पड़ी। जूते और कपड़ों पर खून के निशान थे। शाहरुख ने पुलिस को बताया कि कपड़े और जूते पर चटनी गिर गई है। पुलिस के सवालों में शाहरुख फंसने लगा। आसपास के लोगों ने भी शाहरुख पर हत्या करने का शक जाहिर किया था। सख्ती से पूछताछ में शाहरुख ने अपनी मां की हत्या करना कबूल किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही निठोरा गांव मार्ग से कपड़े और गंडासा बरामद किया है।

भाइयों और पड़ोसियों से भी करता था मारपीट

शाहरुख के भाई ने बताया कि वह काम नहीं करता था। इसलिए शाहरुख की शादी नहीं कर रहे थे। चारों भाई शाहरुख के झगड़े के चलते अलग-अलग रहते थे। कई बार मां से मिलने के लिए आते थे तो वह उनके साथ भी मारपीट करता था और मां से मिलने नहीं देता था। वहीं, पड़ोसियों ने बताया कि पैसे को लिए शाहरुख अपनी मां को मारता था। पड़ोसी बचाने के लिए जाते थे तो उनके साथ भी मारपीट करता था। कुछ दिन पहले शाहरुख ने पैसे नहीं होने पर घर का सिलिंडर बेच दिया था। तब आसपास के लोग दिलशाना को खाना देते थे। वहीं, करीब 20 दिनों पहले शाहरुख एसीपी लोनी से मिला था। उसने एसीपी से शिकायत की थी कि उसकी मां उसे पैसे नहीं देती और मारती है। पुलिस ने उसे समझाकर भेज दिया था।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story