Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

Nuh Violence मामले में आज अदालत में पेश किए जाएंगे विधायक मामन खान, फिर से रिमांड पर लेने की तैयारी

Abhay updhyay
19 Sep 2023 6:53 AM GMT
Nuh Violence मामले में आज अदालत में पेश किए जाएंगे विधायक मामन खान, फिर से रिमांड पर लेने की तैयारी
x

31 जुलाई को नूंह के बड़कली चौक पर हुई हिंसा में शामिल होने के आरोप में कांग्रेस विधायक मामन खान को एक बार फिर रिमांड पर लेने की तैयारी चल रही है.

नगीना थाने में दर्ज छह एफआईआर में नामजद आरोपियों के साथ मामन की हिंसा से पहले की बातचीत और व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज रिकॉर्ड किए गए हैं। एसआईटी ने मामन को चार मामलों में आरोपी बनाया है और दो बार उसकी दो-दो दिन की रिमांड ली है।

सुबह से ही शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज रिमांड अवधि खत्म होने के बाद दोपहर 1 बजे के बाद आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश किया जाना है. मामन से पूछताछ में पता चला कि विधायक की आईटी सेल भी सक्रिय थी. आज पुलिस उस लैपटॉप को भी बरामद करेगी जिसका इस्तेमाल आईटी सेल देखने वाले मामन के दो कर्मचारी करते हैं.

जिले में आज भी रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. आरोपी विधायक की पेशी को देखते हुए सुबह से ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है.

गनर की बात पर मामन चुप रही

31 जुलाई को हुई हिंसा में शामिल लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद पुलिस रिमांड पर चल रहे कांग्रेस विधायक मामन खान अभी भी पूछताछ के दौरान सीधे जवाब देने से बच रहे हैं.

गिरफ्तारी से पहले हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए उन्होंने दावा किया था कि घटना से पहले और घटना वाले दिन वह अपने क्षेत्र में नहीं थे. लेकिन जब हिंसा की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के सदस्यों ने पूछताछ के दौरान उसके स्थान के बारे में सवाल पूछे तो आरोपी ने सीधे तौर पर जवाब नहीं दिया और कहा कि वह अदालत में अपना पक्ष रखेगा.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story