Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

टिल्लू ताजपुरिया की तरह हत्या की रची गई है साजिश, नोएडा पुलिस के हाथ लगे कई अहम इनपुट

Shashank
31 Jan 2024 4:28 AM GMT
टिल्लू ताजपुरिया की तरह हत्या की रची गई है साजिश, नोएडा पुलिस के हाथ लगे कई अहम इनपुट
x

कपिल मान गैंग के प्रमुख शूटर नवीन शर्मा को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। नीरज शर्मा ने कई अहम खुलासे किए हैं। नीरज शर्मा गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई की हत्या में शामिल था।

मुठभेड़ के दौरान नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई सूरज मान की हत्या के मामले में कपिल मान गैंग के प्रमुख शूटर नवीन शर्मा को गिरफ्तार किया। पूछताछ में नवीन शर्मा ने कई अहम खुलासे किए। इस दौरान पुलिस को दिल्ली में चल रहे गैंगवार के बारे में कई इनपुट मिले।

दिल्ली के मंडोली जेल में बंद गैंगस्टर प्रवेश मान की जेल में ही हत्या करने की योजना कपिल मान गैंग ने बनाई थी। कुख्यात बदमाश टिल्लू ताजपुरिया की जेल में हुई हत्या की तर्ज पर ही इसे अंजाम देना था। हालांकि इसमें कपिल गैंग सफल नहीं हुआ, तब नोएडा में प्रवेश मान के भाई सूरज मान की हत्या कर दी गई।

इस मामले में यह भी पता चला है कि गिरफ्तार शूटर नवीन शर्मा और कपिल मान की गर्लफ्रेंड काजल के निशाने पर कपिल का चचेरा भाई रोमित मान भी था। रोमित मान नोएडा के सेक्टर 104 में सूरज की हत्या के मामले का वादी है और इसी की तहरीर पर नोएडा के कोतवाली सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज किया गया है। शूटर नवीन शर्मा की गिरफ्तारी के बाद नोएडा पुलिस को दिल्ली के गैंगवार की हिट लिस्ट का इनपुट मिला है। नोएडा पुलिस इस इनपुट को दिल्ली पुलिस को देगी।

गैंगस्टर प्रवेश मान का भाई था सूरज मान

क्रू मेंबर सूरज मान गैंगस्टर प्रवेश मान का भाई था। प्रवेश मान दिल्ली की एक जेल में बंद है। सूरज यहां की पॉश लोटस पनाचे सोसायटी में किराएदार के रूप में रहता था। 19 जनवरी को जब वह जिम के बाद अपनी कार में बैठा था तो तीन लोगों ने उसे रोककर गोली मार दी थी। पुलिस ने इसे प्रवेश मान और कपिल मान के बीच आपसी झगड़े की वजह बताई थी। प्रवेश मान और कपिल मान दोनों ही दिल्ली के खीरी खुर्द गांव के रहने वाले हैं। लगभग 15 साल पहले प्रतिष्ठा के विवाद में इस दुश्मनी की शुरुआत हुई थी। गैंगवार में अब तक दोनों तरफ से पांच लोगों की जान जा चुकी है।

Shashank

Shashank

    Next Story