Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

पेशी में कैलाश गहलोत बोले- मुझे नहीं पता नायर मेरे बंगले में रहता था, कभी नहीं गया आवास

SaumyaV
31 March 2024 6:16 AM GMT
पेशी में कैलाश गहलोत बोले- मुझे नहीं पता नायर मेरे बंगले में रहता था, कभी नहीं गया आवास
x

ईडी दफ्तर से बाहर मीडिया से बातचीत में कैलाश ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि नायर उनके सरकारी बंगले में रहता था या नहीं। वह सिविल लाइंस इलाके में आवंटित अपने सरकारी बंगले में कभी रहने नहीं गए।

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बात की जानकारी से इन्कार किया कि विजय नायर उनके बंगले में रहता था।

ईडी दफ्तर से बाहर मीडिया से बातचीत में कैलाश ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि नायर उनके सरकारी बंगले में रहता था या नहीं। वह सिविल लाइंस इलाके में आवंटित अपने सरकारी बंगले में कभी रहने नहीं गए। वह वसंत कुंज स्थित अपने पारिवारिक घर में रहे क्योंकि उनके बच्चों का स्कूल उसके सामने है। उन्होंने यह कहा कि एजेंसी ने उनसे कोई सवाल जवाब नहीं किया या किसी अन्य से सामना नहीं कराया। उन्होंने यह भी कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव में उनकी कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने कहा कि शराब नीति बनाने में कोई कोई घोटाला नहीं हुआ है और समय के साथ इसकी सच्चाई सभी को पता चल जाएगी।

सीएम केजरीवाल समेत अब तक चार गिरफ्तार

इस मामले में ईडी ने अब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था और दोनों इस समय न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि भारत राष्ट्र समिति की नेता के कविता को 15 मार्च और केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल 1 अप्रैल तक और कविता 9 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में हैं। ईडी ने आरोप लगाया है कि आबकारी नीति को इस तरह तैयार किया गया जिससे शराब कारोबारियों को अधिक लाभ हो। इसे दक्षिण समूह को लीक किया गया, के कविता जिसका हिस्सा थीं। इसके बदले में शराब कारोबारियों ने आप को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी, जिसमें से एक बड़ी रकम आप ने गोवा विधानसभा चुनाव में खर्च किए।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story