Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

दिल्ली में पिटबुल ने सात साल की बच्ची को काटकर किया लहूलुहान, कुत्ते ने मासूम को दूर तक घसीटा

Shashank
3 March 2024 6:56 AM GMT
दिल्ली में पिटबुल ने सात साल की बच्ची को काटकर किया लहूलुहान, कुत्ते ने मासूम को दूर तक घसीटा
x

रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर कुत्ते का मालिक वहां पहुंचा। किसी तरह कुत्ते को काबू कर नवनीत कौर (7) को नजदीकी क्लीनिक ले जाया गया। जहां से उसे डॉ. हेडगेवार अस्पताल भेजा गया। नवनीत की हालत गंभीर बनी हुई है।

शाहदरा जिले के जगतपुरी इलाके में शुक्रवार रात पिटबुल नस्ल के पालतू कुत्ते ने सात साल की मासूम बच्ची पर हमला कर दिया। मासूम को लहूलुहान कर दूर तक घसीटा। रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर कुत्ते का मालिक वहां पहुंचा। किसी तरह कुत्ते को काबू कर नवनीत कौर (7) को नजदीकी क्लीनिक ले जाया गया। जहां से उसे डॉ. हेडगेवार अस्पताल भेजा गया। नवनीत की हालत गंभीर बनी हुई है। मासूम के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने कुत्ते के मालिक शिवानंद भास्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मामले की सूचना दिल्ली नगर निगम को दे दी गई थी। जिसके बाद निगम के अधिकारियों ने कुत्ते को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि कुत्ते के मालिक ने उसे पालने के लिए लाइसेंस लिया हुआ था या नहीं। पुलिस शिवानंद भास्कर से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक नवनीत परिवार के साथ गली नंबर-2, जगतपुरी में रहती है। पिता जगबीर सिंह, मां हरविंदर कौर व अन्य सदस्य हैं। शिवानंद भास्कर का परिवार गली नंबर-1 में रहता है। शिवानंद का ढाई साल का बेटा है। शुक्रवार शाम के समय नवनीत शिवानंद के बेटे को उनके घर के पास ही खिला रही थी।

शिवानंद का पालतू पिटबुल कुत्ता भी बच्चे के पास मौजूद था। इस बीच अचानक पिटबुल उग्र हो गया। उसने नवनीत पर हमला कर दिया। हमले के दौरान नवनीत जोर-जोर से चिल्लाकर रोने लगी। बाद में उसे किसी तरह कुत्ते से छुड़ाकर उसके परिवार को खबर दी गई। पहले उसे पास के एक डॉक्टर को दिखाया गया। बाद में 8.47 बजे मामले की सूचना पुलिस को देकर उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने हरविंदर कौर का बयान लेकर आरोपी शिवानंद भास्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दिल्ली में इस साल कुत्तों के हमले के कुछ मामले :

24 फरवरी 2024: नई दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल की मासूम को नोंचा, अस्पताल में बच्ची ने तोड़ा दम।

22 जनवरी 2024: रोहिणी जिले के सेक्टर-25 में विदेशी नस्ल के पालतू कुत्ते ने साल की बच्ची को 15 जगह काटा, मासूम हो गई गंभीर रूप से जख्मी, पुलिस ने किया मामला दर्ज।

9 जनवरी 2024: शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में मंदिर से मां के साथ लौट रहे बच्चे पर पड़ोसी के जर्मन शेफर्ड ने किया हमला, पुलिस ने कुत्ते के मालिकों के खिलाफ किया मामला दर्ज।

Shashank

Shashank

    Next Story