Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

केजरीवाल तिहाड़ जेल से सरकार नहीं चला सके तो कौन होगा सीएम?

Neeraj Jha
1 April 2024 1:15 PM GMT
केजरीवाल तिहाड़ जेल से सरकार नहीं चला सके तो कौन होगा सीएम?
x

नई दिल्ली। शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ऐसे में अब आम आदमी पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि अब सरकार कौन चलाएगा। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले घोटाले के आरोप में ईडी उनसे पूछताछ कर रही थी।

आम आदमी पार्टी के लिए अरविंद केजरीवाल रीढ़ की हड्डी की तरह थे यानी उनके मुश्किल में फंसने से पार्टी की ओर चारों तरफ से किसी न किसी तरह बुरी खबर सामने आ रही है। कोर्ट की सुनवाई से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि केजरीवाल को कुछ दिनों की राहत मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ईडी ने कोर्ट में दावा किया है कि उनके पास आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के खिलाफ प्राप्त सूबत हैं।

पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं की तरफ से कहा जा रहा था कि अगर सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में राहत नहीं मिलती है तो उन्हें जेल से सरकार चलानी चाहिए। ऐसे में जेल में रहने के दौरान अगर केजरीवाल सरकार नहीं चला सके तो सीएम का कार्यभार कौन संभालेगा। इस बारे में पूर्ण रूप से तो नहीं कहा जा सकता है कि उनकी गैर हाजिरी में कौन सीएम होगा लेकिन पार्टी के मुख्य चेहरों में सौरभ भारद्वाज या सुनीता केजरीवाल से कोई एक दिल्ली की कुर्सी पर बैठ सकता है। हालांकि, अभी साफ नहीं कहा जा सकता है कि कौन सीएम होगा इस बारे में फैसला पार्टी के आला अधिकारी या कार्यकर्ताओं के कहने पर हो सकता है।

Neeraj Jha

Neeraj Jha

    Next Story