Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

उoप्रo की पूर्व वरिष्ठ IAS अधिकारी के पति की ट्रेन हादसे में मौत।

Naresh Vashistha
24 Dec 2023 7:40 AM GMT
उoप्रo की पूर्व वरिष्ठ IAS अधिकारी के पति की ट्रेन हादसे में मौत।
x

दिल्ली: उत्तर प्रदेश केडर की वरिष्ठ आईएएस अफसर रही रीता मेनन के पति मोहन दास मेनन की ट्रेन हादसे में मौत हो गई।रीता मेनन 1975 बेच की आईएएस अफसर थी और उनकी गिनती प्रदेश के तेज तर्रार अफसरों मे होती थी। उनकी शादी मोहनदास मेनन से हुई थी।

दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर के पास रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन से कटकर एक सेवानिवृत्त आइपीएस अधिकारी की मौत हो गई। घटना बुधवार की है। घटना वाले दिन वह दिल्ली छावनी में अपने किसी खास परिचित के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। उनके साथ उनका चालक भी मौजूद था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए सेवानिवृत्त अधिकारी मोहन दास मेनन (75) हैं। वह 1974 बैच के आइपीएस अधिकारी थे। उन्होंने अपनी सेवा के दौरान रा और आइबी में भी काम किया था। दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क में रहते थे।

पुलिस के अनुसार, बुधवार सुबह 11:30 बजे वह कार चालक पप्पू शर्मा के साथ दिल्ली छावनी में किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। बरार स्क्वायर के पास रेलवे फाटक बंद था। उन्होंने चालक को कार सड़क किनारे खड़ी करने के लिए कहा और खुद पैदल ही ट्रैक पार करने लगे। इस दौरान वह मालगाड़ी की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। चालक की सूचना देने पर दिल्ली कैंट रेलवे थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पप्पू ने पुलिस को बताया कि मेनन को जिस जगह पर जाना था वह रेलवे ट्रैक से कुछ दूरी पर था। फाटक बंद देखकर उन्होंने सड़क किनारे कार खड़ी करने के लिए कहा। फिर वह कार से निकलकर पैदल ही ट्रैक पार करने लगे। आशंका है कि वह ट्रेन की आवाज नहीं सुन सके। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर बेटी को सौंप दिया है। शुरुआती जांच में दुर्घटनावश ट्रेन के चपेट में आने से उनकी मौत की बात सामने आई है। परिवार वालों ने कोई शक जाहिर नहीं किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Next Story