Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट, नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; इन वाहनों की नो एंट्री

Ruchi Sharma
25 Jan 2024 6:33 AM GMT
गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट, नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; इन वाहनों की नो एंट्री
x

गणतंत्र दिवस परेड और बुलंदशहर में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात पुलिस ने जिले में मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। बृहस्पतिवार सुबह 7 बजे से 26 जनवरी की परेड खत्म होने तक रोक लागू रहेगी। बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने इस बाबत संशोधित नो एंट्री प्लान जारी कर दिया। इससे पहले जारी प्लान में सुबह और दोपहर को वाहनों को रोक से छूट दी गई थी।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक बुलंदशहर में पीएम के कार्यक्रम की वजह से बृहस्पतिवार सुबह से ही दिल्ली से बुलंदशहर मार्ग पर वीआईपी व वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दोपहर से शाम तक बुलंदशहर से दिल्ली रूट पर एक बार फिर वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से दिल्ली में भी सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों की नो एंट्री लागू हो जाएगी। इसे देखते हुए विभाग ने 25 जनवरी की सुबह सात बजे से लेकर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम खत्म होने तक जिले में नो एंट्री लागू करने का निर्णय लिया है। पुलिस ने दोपहर के समय मिलने वाले नो एंट्री से छूट को भी खत्म कर दिया है।

डीसीपी यातायात के मुताबिक दिल्ली में नो एंट्री के कारण नोएडा-दिल्ली की सीमा पर अधिक मालवाहक वाहनों के आ जाने से यातायात व्यवस्था बिगड़ने की आशंका और वीआईपी मूवमेंट को सुचारू बनाने के लिए नो एंट्री लगाने का फैसला किया है। यह आदेश नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर भी लागू होगा।

इन वाहनों को मिलेगी छूट

पुलिस के मुताबिक रसोई गैस सिलिंडर, ऑक्सीजन ले जा रहे वाहनों वाहनों के अलावा दूध, दही, दवा, सब्जी लेकर आनेजाने वाले वाहनों और एंबुलेंस समेत अन्य आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों पर रोक लागू नहीं होगी।

दिल्ली के बॉडरों पर कड़ी सुरक्षा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से सटे होने के कारण नोएडा में खास सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस और एटीएस की टीम सक्रिय हो गई है। जनपद की सीमाओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर में सुरक्षा की कमान क्षेत्र के हिसाब से पुलिस क्षेत्राधिकारियों को सौंप दी गई है। सीसीटीवी, सर्विलांस और पुलिस कंट्रोल रूम को भी पूरी तरह से एक्टिव कर दिया गया है।

सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के गेट के पास मिला बैग, बम स्क्वॉयड बुलाया

नोएडा। सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के गेट के पास बुधवार दोपहर को संदिग्ध अवस्था में बैग मिलने की सूचना मिलते ही उस स्थान को खाली करा दिया गया।दोपहर करीब 12:20 बजे सीआईएसएफ और नोएडा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। मौके पर डॉग और बम स्क्वॉयड को बुलाया गया। बैग की जांच में कोई विस्फोटक नहीं मिला। अहम है कि 26 जनवरी और बुलंदशहर में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हाई अलर्ट पर है।

Ruchi Sharma

Ruchi Sharma

    Next Story