Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

गुरूग्राम समाचार: आज जिले को मिलेगी 28 परियोजनाओं की सौगात, छह का होगा शिलान्यास

Abhay updhyay
18 July 2023 9:37 AM GMT
गुरूग्राम समाचार: आज जिले को मिलेगी 28 परियोजनाओं की सौगात, छह का होगा शिलान्यास
x

गुरुग्राम। जिलेवासियों को मुख्यमंत्री मंगलवार को 34 परियोजनाओं की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए करेंगे।नूंह के फिरोजपुर झिरका से 2741 करोड़ की लागत से 347 नई विकास परियोजनाएं प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे। जिला मुख्यालय पर यह कार्यक्रम स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में होगा। मंगलवार सुबह 10 बजे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद, सोहना से विधायक संजय सिंह, पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता व गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की 144 करोड़ की तीन परियोजनाएं इसमें शामिल हैं। वाटिका चौक, सोहना रोड से एनएच 48 तक व एसपीआर पर ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर करने के लिए लेग चार के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा गांव बेहरामपुर और बसई में एसटीपी व डब्ल्यूटीपी पर 33 व 66 केवी के सब स्टेशन के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। सिंचाई विभाग की 27 करोड़ की लागत की तीन परियोजनाएं भी इसमें शामिल हैं। गोल्फ कोर्स रोड से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भौंडसी होते हुए गांव दमदमा तक ट्रीटेड वेस्ट वाटर की सप्लाई के लिए पीसीसी दबाव वाली पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू होगा।

दौलताबाद माइनर की रिहैबिलिटेशन सहित रिचार्जिंग योजना के तहत गांव मौजाबाद से नूरगढ़ तक साहबी नदी के पुनरुद्धार की परियोजनाएं इसमें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 66 करोड़ की लागत से नगर निगम मानेसर के विभिन्न क्षेत्रों में बूस्टिंग स्टेशन, स्ट्रीट लाइट, इंडोर स्टेडियम जैसी 28 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री जीएमडीए और सिंचाई विभाग की तीन-तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। नगर निगम मानेसर की 28 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story