Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

'गुरुग्राम मैराथन 2024' का आगाज, CM मनोहर लाल और क्रिकेटर शिखर धवन ने दिखाई हरी झंडी

Sanjiv Kumar
25 Feb 2024 6:51 AM GMT
गुरुग्राम मैराथन 2024 का आगाज, CM मनोहर लाल और क्रिकेटर शिखर धवन ने दिखाई हरी झंडी
x

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और क्रिकेटर शिखर धवन ने रविवार को 'गुरुग्राम मैराथन 2024' को हरी झंडी दिखाई। लेजरवैली से शुरू हुई गुरुग्राम मैराथन-2024 के लिए साइबर सिटी पूरे उत्साह में है। युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक कर मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित करना मैराथन दौड़ का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि हर साल फरवरी के आखिरी रविवार को गुरुग्राम मैराथन का आयोजन होगा।

गुरुग्राम मैराथन-2024 के एक्सपो पांडाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शनिवार को डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा था कि गुरुग्राम मेट्रोपोलिटिन शहरों की तर्ज पर अपनी खुद की एक नई शुरूआत करने जा रहा है। अब हर साल गुरुग्राम में मैराथन को पूरे जोर-शोर से आयोजित किया जाएगा। शनिवार को भी मैराथन एक्सपो में रजिस्ट्रेशन करवा कर किट लेने वाले नागरिकों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थीं। डीसी ने बताया कि मैराथन के लिए पंजीकरण करवाने वालों की संख्या करीब चालीस हजार तक पहुंच चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर आरडब्ल्यूए, कॉर्पोरेट, रनिंग कम्यूनिटीज, स्कूल-कॉलेजों आदि में जमकर उत्साह देखने को मिला है। डीसी ने बताया कि फुल मैराथन 42.2 किमी की आरंभ होगी। 21.1 किमी हाफ मैराथन सुबह 6.30 बजे, तीसरी 10 किमी की रेस 7.30 बजे तथा पांच किमी रन फॉर फन 7.45 बजे आरंभ होगी। मुख्यमंत्री के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेटर शिखर धवन की उपस्थिति मैराथन में विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी। रेडियो जॉकी आरजे नावेद, देसी रॉकस्टार एमडी तथा नवीन पूनिया सहित अन्य कलाकार भी लाइव परफॉर्मेंस देंगे।

Next Story