Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

G20 शिखर सम्मेलन: दिल्ली में भारी और वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश बंद, आज सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे

Abhay updhyay
8 Sep 2023 6:53 AM GMT
G20 शिखर सम्मेलन: दिल्ली में भारी और वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश बंद, आज सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे
x

दिल्ली में जी-20 सम्मेलन शुरू होने से पहले गुरुवार शाम 7 बजे से ट्रांस हिंडन जोन की पांच सीमाओं पर ट्रैफिक पुलिस ने भारी और व्यावसायिक वाहनों को डायवर्ट कर दिया था। यूपी गेट-गाजीपुर बॉर्डर, आनंद विहार-कौशांबी बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और खजूरी पुस्ता मार्ग पर बैरिकेडिंग लगाई गई। चप्पे-चप्पे पर थाने की पुलिस के साथ ट्रैफिक इंस्पेक्टर और जवानों की तैनाती की गयी है. शुक्रवार की सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक हिंडन एयरपोर्ट से करहेड़ा, एलिवेटेड और यूपी गेट के बीच सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

शाम सात बजे सीमापुरी बॉर्डर पर यातायात निरीक्षक संतोष कुमार, साहिबाबाद कोतवाली निरीक्षक अजय चौधरी समेत पुलिसकर्मी तैनात हो गए। पुलिस ने राजेंद्र नगर चौराहे के पास बैरिकेड्स लगाकर भारी वाहनों को दूसरे मार्गों पर डायवर्ट कर दिया। इसके अलावा सीमापुरी बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग कर भारी और वाणिज्यिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया गया। यूपी गेट-गाजीपुर बॉर्डर पर यातायात निरीक्षक योगेश पंत, कौशांबी थाना प्रभारी अंकित तरार ने पुलिस और यातायात कर्मियों के साथ बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों को रोका। वहीं, तुलसी निकेतन बॉर्डर पर एसीपी शालीमार गार्डन सूर्यबली मौर्य ने सुरक्षा का जायजा लिया।

इनके अलावा लोनी पुस्ता मार्ग पर भी बैरिकेडिंग की गई थी। डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि शुक्रवार सुबह 10 बजे से रात 10 बजे के बीच एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली-वजीराबाद रोड, करहेड़ा, एलिवेटेड रोड, यूपी गेट पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। पूरे रूट पर 150 कटों पर वाहन रोके जाएंगे.

करहेड़ा पुल के पास मलबा डालकर ढक दिया

साहिबाबाद (गाजियाबाद)। करहेड़ा पुल के आसपास पड़े मलबे को नगर निगम के अधिकारियों ने ढक दिया। इससे एलिवेटेड रोड से गुजरने वाले मेहमानों को मलबे के रूप में गंदगी नहीं दिखेगी. नगर निगम के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने बताया कि 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमान भी हिंडन एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां मेहमान एलिवेटेड रोड से होते हुए दिल्ली जाएंगे। 16 किलोमीटर लंबे मार्ग का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है जबकि एलिवेटेड रोड के आसपास पड़े मलबे को हरे जालीदार कपड़े से ढक दिया गया है। वहीं, सिकंदर गेट चौकी से लेकर एयरपोर्ट तक सड़क के दोनों ओर नगर निगम की ओर से होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं. ताकि सड़क के दोनों तरफ दिखने वाली गंदगी नजर न आए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story