Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

आज से नमो भारत में साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक कर सकेंगे सफर, सुबह छह से रात आठ बजे तक चलेगी ट्रेन

SaumyaV
8 March 2024 5:17 AM GMT
आज से नमो भारत में साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक कर सकेंगे सफर, सुबह छह से रात आठ बजे तक चलेगी ट्रेन
x

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर मुरादनगर से मोदीनगर नार्थ स्टेशन के लिए नमो भारत ट्रेन को रवाना किया था।

नमो भारत ट्रेन में साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक यात्री शुक्रवार से सफर कर सकेंगे। दूसरे चरण में दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक कॉरिडोर पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाने के बाद अब शुक्रवार से इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। सुबह छह बजे पहली ट्रेन साहिबाबाद से मोदीनगर के लिए रवाना होगी। 34 किलोमीटर लंबे इस रूट पर रात आठ बजे तक नमो भारत ट्रेनों की सेवाएं मिलेंगी।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर मुरादनगर से मोदीनगर नार्थ स्टेशन के लिए नमो भारत ट्रेन को रवाना किया था। एनसीआरटीसी ने उद्घाटन के बाद शुक्रवार से इसे यात्रियों के लिए नियमित रूप से संचालित करने का निर्णय लिया था। एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि उद्घाटन के बाद अन्य तैयारियों की वजह से गुरुवार को यात्रियों के लिए संचालन नहीं किया गया अब शुक्रवार से रोजाना संचालन किया जाएगा।

10 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया कनेक्ट एप

नमो भारत ट्रेन में सफर करने के लिए लोग स्टेशनों पर बने टिकट काउंटर, स्मार्ट कार्ड या मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकेंगे। ऑनलाइन बुकिंग करने पर एक क्यूआर कोड जनरेट होगा, इसे स्टेशन पर लगे स्कैनर के जरिए स्कैन करना होगा। इस क्यूआर कोड में ही यात्रा का ब्योरा दर्ज होगा। एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने बताया कि नमो भारत ट्रेन में सफर करने के लिए अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग कनेक्ट एप को डाउनलोड कर चुके हैं।

Next Story